Breaking News

Today Click 1991

Total Click 3533112

Date 22-01-18

स्कीइंग में देश को मेडल दिलाने वाली आंचल ठाकुर को 5 लाख देगी सरकार

By Mantralayanews :11-01-2018 07:21


हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर को विश्व स्कीइंग स्पर्धा में देश को पहला पदक जीतने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुरस्कार के तौर पर 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है. गौरतलब है कि मनाली की कंचन ठाकुर देश को शीत ओलंपिक में स्कीइंग में पदक दिलाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं.

भारत की खिलाड़ी आंचल ठाकुर ने मंगलवार को इतिहास रच दिया. आंचल ने इंटरनेशनल स्तर की स्कीइंग चैंपियनशिप में ब्रोन्ज़ मेडल अपने नाम किया. इंटरनेशनल स्कीइंग कॉम्पिटिशन में पदक जीतने वाली वह भारत की पहली खिलाड़ी बन गईं, जिन्होंने एल्पाइन एज्डेर 3200 कप में ब्रॉन्ज अपने नाम किया.

एल्पाइन एज्डेर 3200 कप का आयोजन स्की इंटरनैशनल फेडरेशन (FIS) करता है. आंचल ने यह मेडल स्लालम (सर्पिलाकार रास्ते पर स्की दौड़) रेस कैटिगरी में जीता.

सरकार युवाओं को हर क्षेत्र में प्रोत्साहन देगी : सीएम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में योजनाबद्ध तरीके से खेल ढांचा विकासित करने के लिए ठोस योजना सामने लाने जा रही है. राज्य सरकार युवाओं को हर क्षेत्र में प्रोत्साहन प्रदान करेगी. पारंपरिक सोच में सार्थक बदलाव लाने की पहल करते हुए युवाओं के साथ-साथ अभिभावकों में भी यह विश्वास जगाने का प्रयास करेगी कि वर्तमान समय में किसी भी क्षेत्र में सफल करियर बनाया जा सकता है.

शर्त इतनी भर है कि हम अपने लक्ष्य के प्रति कितने जागरूक, सजग, मेहनती ओर ईमानदार है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय प्रतिस्पर्धा का युग है और अब दोयम दरजे की प्रतीभा और मेहनत को सम्मान मिलना मुश्किल हैय हमें अपने आप को साबित करना होता है और धैर्य के साथ परिणाम की प्रतीक्षा करनी होती है.

पीएम मोदी ने भी दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय स्कीइंग एथलीट आंचल ठाकुर को देश के लिए पहला पदक जीतने पर बधाई दी. आंचल को ट्विटर के जरिए दिए एक बधाई संदेश में मोदी ने कहा, "पूरा देश तुर्की में आयोजित एफआईएस अंतर्राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता में आपकी ऐतिहासिक उपलब्धि से बहुत खुश हैं. भविष्य के लिए आपको ढेर सारी शुभकामनाएं." 21 साल की आंचल ने 2012 विंटर ओलंपिक और 2017 एशियन विंटर गेम्स में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था.

Source:Agency