Breaking News

Today Click 1773

Total Click 3730460

Date 18-07-18

भाजपा नेता की नगड़ी में सरेआम गोली मारकर हत्या

By Mantralayanews :12-03-2018 06:04


रांची/पिस्कानगड़ी : राजधानी में बेखौफ अपराधियों ने फिर सरेआम गोलियों की बौछार कर पुलिस को खुली चुनौती दी है। नगड़ी क्षेत्र के पिस्का स्टेशन के समीप रामलाल स्वीट्स के सामने लोहरदगा के भाजपा नेता पंकज गुप्ता (55) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना रविवार की सुबह करीब नौ बजे की है। वे लोहरदगा जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष थे। घटना से गुस्साए स्थानीय ग्रामीणों ने पिस्का रेलवे फाटक के सामने राची-गुमला रोड जाम कर दिया। करीब ढाई घंटे तक सड़क जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की। थानेदार अजय कुमार सिंह को हटाने की मांग की। सुबह नौ से 11:30 बजे तक सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों का कहना था कि क्षेत्र में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के लिए स्थानीय पुलिस जिम्मेदार है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर एसएसपी कुलदीप द्विवेदी और ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। ग्रामीण एसपी द्वारा शीघ्र अपराधियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोग माने। घटना के खुलासे के लिए एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है। पुलिस मुख्यालय की ओर से सीआइडी, एफएसएल की टीम, एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वाड) व लोहरदगा पुलिस को भी सहयोग के लिए लगाया गया है। इधर, रांची प्रक्षेत्र के प्रभारी डीआइजी साकेत कुमार सिंह ने हमलावरों के सुराग देने वाले को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। हमलावरों की तस्वीर भी जारी की गई है। सूचना देने के लिए संपर्क नंबर भी जारी किए गए हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी भी कर रही है। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।


सामने से की पहचान, दूसरे ने पीछे से मारी गोली : पंकज गुप्ता सुबह साढ़े आठ बजे राची से लोहरदगा चलने वाली ट्रेन से नगड़ी पहुंचे थे। ट्रेन से उतरकर वे होटल में नाश्ता के बाद चाय बनने का इंतजार कर रहे थे। उसी दौरान होटल के भीतर से दो युवक नाश्ता कर बाहर निकले। इनमें से एक युवक ने उनके सामने जाकर उनकी पहचान की। इसी दौरान दूसरे युवक ने पीछे से पिस्टल से उनके सिर में गोली मार दी। पंकज गुप्ता वहीं गिर गए। दूसरे अपराधी ने भी पंकज को तीन गोलियां मारी। एक गोली उनके सीने और एक हाथ में लगी। पंकज ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। अपराधी बिना नंबर की मोटरसाइकिल से भाग निकले। घटना को अंजाम देने के लगभग आधा घटा पहले दोनों युवक होटल में नाश्ता करने पहुचे थे। घटना का वीडियो फुटेज होटल के बाहर लगे सीसीटीवी के कैमरे में कैद हो गया है।

गोली चलते ही मची अफरातफरी : गोली चलने की आवाज से आसपास अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर नगड़ी पुलिस व डीएसपी विजय कुमार थोड़ी देर में ही पहुंच गए और आसपास के लोगों से पूछताछ की। फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम और श्वान दस्ते को भी बुलाया गया। श्वान दस्ता कोई सुराग नहीं ढूंढ पाया। फॉरेंसिक जाच के बाद शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया। शव रिम्स पहुंचने के बाद परिजन व कई भाजपा नेता भी रिम्स पहुंचे थे। 

एक माह पूर्व ही पिस्का रेलवे स्टेशन के पास खरीदी थी जमीन : लोहरदगा निवासी पंकज गुप्ता ने एक माह पूर्व ही नगड़ी में पिस्का स्टेशन के पास बस्ती में चार डिसमिल जमीन खरीदी थी। उसी जमीन में दो दिनों से वे चारदीवारी के लिए नींव खुदवा रहे थे। रविवार को भी वे उसी प्लॉट में काम कराने पहुंचे थे।
 

Source:Agency