Breaking News

Today Click 256

Total Click 3612114

Date 20-04-18

फ्रांस के राष्ट्रपति संग वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

By Mantralayanews :12-03-2018 06:12


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों वाराणसी पहुंच गए। यहां प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचें। पीएम मोदी के अलावा यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर तमाम तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत के लिए पूरे वाराणसी को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति मैक्रों व उनकी पत्नी ब्रिगिटी का भी वाराणसी में स्वागत करेंगे। इसके बाद वह मीरजापुर रवाना होंगे, यहां पीएम मोदी और मैक्रों 650 करोड़ की लागत से फ्रांसीसी कंपनी के 75 मेगावाट क्षमता वाले सोलर पॉवर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सभी गणमान्य दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में जाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री राष्ट्रपति मैक्रों के संग वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट जाएंगे। प्रोटोकॉल के अनुसार दोनों ही नेता ताज नदेसर पैलेस में प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे।

गंगा पार रेत पर 100 से ऊपर इण्डिया के फ्लैग लगाए जा रहे है। तुलसी घाट पर राम नगर की ऐतिहासिक रामलीला का मंचन किया जाएगा। केदार घाट पर श्रीकृष्ण राधा के बीच होने वाली फूलों की होली दर्शाया जाएगा। चौसट्ठी घाट पर सितार, मृदंग, तबला वाद्ययंत्रों के साथ शास्त्रीय गायन होगा । बबुआ पांडेय घाट पर बनारस घराने का कथक नृत्य विशाल कृष्णा की टीम प्रस्तुत करेगी
 

Source:Agency