Breaking News

Today Click 106

Total Click 4039354

Date 14-12-18

महिला क्रिकेट: पहले वनडे में भारत के सामने होगी ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

By Mantralayanews :12-03-2018 06:20


बड़ौदा, पीटीआइ। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उम्दा प्रदर्शन करने के बाद अब उत्साह से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से लोहा लेने अपने घरेलू दर्शकों के सामने उतरने जा रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बड़ौदा के रिलायंस स्टेडियम में सोमवार को खेला जाएगा।

यह सीरीज आइसीसी महिला चैंपियनशिप की अगली खेप है जिसमें पहले भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था। भारतीय टीम के लिए कंगारू टीम को हराना आसान नहीं होगा। इस टीम के पास अनुभव का भंडार है।

कप्तान मेग लेनिंग के अलावा ऑलराउंडर एलिस पेरी, एलिस वेलानी और विकेटकीपर एल्यासा हेली मिताली राज एंड कंपनी के लिए परेशानियां खड़ी कर सकती हैं। हालांकि, पिछले साल आइसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर ने 171 रन की ऐतिहासिक पारी खेलकर भारत को ऑस्ट्रेलिया पर यादगार जीत दिलाई थी। ऐसे में सभी की निगाहें हरमनप्रीत पर होंगी। साथ ही वह मौजूदा कप्तान मिताली राज की विरासत को संभालने के लिए भी तैयार हैं।
आपको बता दें कि इस सीरीज़ के शुरू होने से पहले खेले गए दोनों अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने इंडिया ए महिला क्रिकेट टीम को मात दी थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले अभ्यास मैच में इंडिया ए को 321 रन के विशाल अंतर से हराया था और दूसरे अभ्यास मैच में उस ने इंडिया ए को 7 विकेट से हारकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा था। 
 

Source:Agency