Breaking News

Today Click 1809

Total Click 3730496

Date 18-07-18

कब्ज़ और एसिडिटी की समस्या को दूर करता है गाजर का जूस

By Mantralayanews :12-03-2018 07:59


गाजर का स्वाद बहुत ही मीठा और स्वादिष्ट होता है. बहुत से लोगों को गाजर का हलवा खाना बहुत पसंद होता है. पर क्या आप जानते हैं कि गाजर हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, अगर आप नियमित रूप से गाजर का जूस पीते हैं. तो इससे आपकी सेहत को बहुत सारे लाभ मिल सकते हैं. गाजर में भरपूर मात्रा में विटामिंस मिनरल्स कार्बोहाइड्रेट्स विटामिन मौजूद होता है, जो आपकी सेहत को कई कई तरीकों से लाभ पहुंचाने का काम करता है. 

1- अगर आपको शारीरिक कमजोरी महसूस हो रही है, तो इसे दूर करने के लिए नियमित रूप से गाजर के जूस में पालक का जूस और भुना हुआ जीरा और काली मिर्च मिलाकर पिए. अगर आप रोजाना इसका सेवन करते हैं, तो आपकी शारीरिक कमजोरी दूर हो जाएगी. 

2- सर्दी जुखाम की समस्या को दूर करने के लिए गाजर के जूस में थोड़ी सी काली मिर्च मिलाकर पियें, ऐसा करने से सर्दी जुकाम और कफ की समस्या ठीक हो जाती है. 

3- जिन लोगों को कब्ज एसिडिटी की समस्या है, उनके लिए गाजर का जूस बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. रोजाना सुबह खाली पेट में गाजर के जूस में पालक का जूस और नींबू मिलाकर पीने से कब्ज और समस्या दूर हो जाती है. 

4- गाजर में भरपूर मात्रा में कैल्शियम और विटामिन मौजूद होते हैं, जो आपके शरीर से कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कंट्रोल में रखते हैं. 

5- अगर आप अपने शरीर से खून की कमी को दूर करना चाहते हैं, तो रोजाना एक गिलास गाजर के जूस का सेवन करें. ऐसा करने से आपके शरीर से खून की कमी की समस्या दूर हो जाएगी.
 

Source:Agency