Breaking News

Today Click 1750

Total Click 3530860

Date 20-01-18

वर्किंग विमेंस के लिए कुछ खास हेल्थ टिप्स

By Mantralayanews :13-01-2018 07:11


पहले के समय में महिलाएं सिर्फ घर संभालती थीं, पर आज के समय में महिलाएं घर और ऑफिस दोनों सम्भालतीं हैं, ऐसे में उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखने का समय ही नहीं मिलता है, और जिसके कारण उनकी सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है. इसलिए आज हम खास वर्किंग विमेंस के लिए कुछ खास हेल्थ टिप्स लेकर आये हैं जिन्हे फॉलो करने से उनकी सेहत हमेशा बेहतर रहेगी.

1- ड्राई फ्रूट्स का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इनके सेवन से हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी पूरी हो जाती है और हमारा शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है, अगर आप वर्किंग वीमेन हैं तो अपने पर्स में हमेशा ड्राई फ्रूट्स रखें और थोड़े थोड़े समय के बाद इन्हे खाती रहें, इनमे भरपूर मात्रा में प्रोटीन,आयरन,विटामिंस जैसे जरूरी तत्व मौजूद होते हैं जिससे आपको एनर्जी मिलेगी.

2- घर और ऑफिस में काम करते करते थकान का अनुभव होना लाज़िमी है, इसलिए fruit जूस का सेवन करे, रोज एक गिलास जूस पीने से शरीर को नमी मिलती है और थकान भी महसूस नहीं होती है.

3- बहुत सी महिलाएं भूख लगने पर जंक फूड का सेवन कर लेती है पर हम आपको बता दें की जंक फ़ूड के सेवन से आपकी सेहत को नुकसान पहुँच सकता है, इसलिए इनकी जगह पर मल्टी ग्रेन बिस्कुट का सेवन करें, इससे  आपकी बॉडी का मेटाबॉलिज्म स्ट्रांग होगा और आपका शरीर हमेशा स्वस्थ बना रहेगा.
 

Source:Agency