Breaking News

Today Click 67

Total Click 3654483

Date 24-05-18

अमेजन के एक दिन में ही डूबे 3.25 लाख करोड़, ट्रंप इफेक्ट पड़ा भारी

By Mantralayanews :29-03-2018 07:13


ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को बुधवार को भारी नुकसान उठाना पड़ा. अमेजन की मार्केट वैल्यू एक दिन में 50 अरब डॉलर (तकरीबन 3.25 लाख करोड़ रुपये) से भी ज्यादा गिर गई. अमेजन के शेयरों में आई इस गिरावट के लिए यूएस प्रेस‍िडेंट  डोनाल्ड ट्रंप से जुड़ी एक खबर जिम्मेदार थी.

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से अमेजन पर भारी टैक्स लगाए जाने की आशंका जताई जा रही है. इस आशंका की वजह से बुधवार को कंपनी के शेयरों में चौतरफा बिकवाली बढ़ गई.

बिकवाली बढ़ने का सीधा असर कंपनी के मार्केट कैप पर पड़ा और महज एक दिन में कंपनी को 50 अरब डॉलर (करीब 3.25 लाख करोड़ रुपये) का नुकसान झेलना पड़ा.

अमेरिका मीडिया Axios ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि डोनाल्ड ट्रंप अमेजन से खुश नहीं हैं. उन्हें लगता है कि अमेजन कई छोटे रिटेलर के कारोबार को प्रभावित कर रही है. इस वजह से वह इस कंपनी पर लगाम लगाना चाहते हैं.

व्हाइट हाउस ने किया साफ: अमेजन पर भारी टैक्स लगाए जाने और कड़े कदम उठाए जाने की खबर सामने आते ही व्हाइट हाउस ने सफाई दी. उसने साफ किया कि ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है. व्हाइट हाउस ने साफ किया कि फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है और न ही ऐसी कोई नीति ही तैयार की गई है.

लेकिन जब तक व्हाइट हाउस इस खबर को लेकर सफाई देता, तब तक अमेजन के शेयरों में बिकवाली बढ़ चुकी थी. इसका सीधा नुकसान कंपनी को उठाना पड़ा. सिर्फ कंपनी ही नहीं, बल्कि कंपनी के संस्थापक जेफ बेजोस की संपत्त‍ि पर भी इसका असर दिखा.
 

Source:Agency