Breaking News

Today Click 431

Total Click 3952397

Date 21-10-18

कैलिफोर्नियाः ब्वॉयफ्रेंड को मारने आई थी महिला, यूट्यूब से भी थी नाराज

By Mantralayanews :04-04-2018 07:26


अमेरिका में यूट्यूब के मुख्यालय में गोलीबारी मामले में नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध महिला शूटर अपने ब्वॉयफ्रेंड को मारने वहां पहुंची थी। इस हमले में उसके ब्वॉयफ्रेंड समेत चार लोग घायल हैं। हमले के बाद महिला ने भी खुद को गोली मार ली। हमलावर का नाम नसीम अगदम था जो 39 साल की थी। पुलिस फिलहाल इसी एंगल से जांच कर रही है। अफसरों का कहना है कि यह गोलीबारी की वजह घरेलू झगड़ा हो सकता है। इसे आतंकी हमला नहीं माना जा रहा है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा कि वह यू-ट्यूब और दूसरी वीडियो शेयरिंग साइट्स से नाराज थी। वह अक्सर वीडियो अपलोड कर यू-ट्यूब पर भेदभाव का आरोप लगाती थी।  उधर अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पुलिस के तुरंत वहां पहुंचने और हालात को संभालने के लिए शुक्रिया अदा किया है। 
 
लंच के वक्त हमला
- स्थानीय मीडिया एनबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि महिला ने हमला लंच के वक्त किया। वह पहले डायनिंग एरिया में पहुंची और फिर फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले के बाद सभी लोग भागने लगे।

- सैन ब्रूनो के पुलिस अफसर एड बार्बेरिनी ने बताया कि हम घटना के कुछ देर बाद ही पहुंचे, तो देखा कि सब लोग ऑफिस से बाहर आ रहे हैं।

एनिमल एक्टिविस्ट थी महिला
डेलीमेल की रिपोर्ट की मानें तो लड़की एनिमल राइट एक्टिविस्ट थी और यूट्यूब पर एक्टिव थी। वह कंपनी की नई पॉलिसी का विरोध करने वालों में थी। वह वीडियो सेंसर करने से खफा थी जिससे उसकी कमाई रुक गई थी। कंपनी ने उसके कंटेंट को बैन कर दिया था। 

यू-ट्यूब पर लगाया था भेदभाव का आरोप

नसीम ने अपनी वेबसाइट https://nasimsabz.com पर कुछ दिन पहले यू-ट्यूब और दूसरी वीडियो शेयरिंग साइट की आलोचना की थी। अपनी एक पोस्ट में लिखा था कि यू-ट्यूब या किसी भी अन्य वीडियो शेयरिंग साइट पर बराबर बढ़ने के मौके नहीं हैं। आपका चैनल तभी आगे बढ़ सकता है, जब वे चाहें।

पिता ने पुलिस को दी थी सूचना
नसीम अगदम के पिता इस्माइल अगदम ने बताया कि उन्होंने पुलिस को पहले ही बता दिया था। उन्होंने बताया कि वो यूट्यूब से नफरत करती थी और उसके मुख्यालय जा सकती थी। और हुआ भी वैसा हीं उसका शव उसके घर से 470 मील दूर मिला। 

किसको निशाना बनाया? 
पुलिस के मुताबिक, इस गोलीबारी में 36 साल का एक युवक जख्मी हुआ है। इसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि वह नसीम अगदम का ब्वॉयफ्रेंड है। वहीं, 32 साल की एक और महिला की हालत गंभीर है। इसके अलावा 27 साल की एक और महिला जख्मी हुई है। एक अन्य युवक की एड़ी में मामूली चोट आई है।

काले चश्मे में आई थी महिला
एक चश्मदीद ने बताया कि अगदम ने जब यूट्यूब मुख्यालय परिसर में इंटर किया उस वक्त वो काले चश्मे में थी। उसने अपने  गले में एक स्कार्फ लपेटा था और वे अपने हाथों में गन लिये हुई थी।

महिला चिल्ला रही थी- मेरे पास आओ
हादसे के बाद यहां के सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जैक वोरीज ने अमेरिकी मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि मैं दूसरी फ्लोर पर काम कर रहा था। जब मैं अपनी डेस्क पर बैठा ही था तभी अचानक फायर अलार्म बजा। जिसके बाद मैं कोर्टयार्ड की तरफ गया, जहां महिला शूटर चिल्ला रही थी कि मेरे पास आओ या मुझे ले जाओ। महिला शूटर के पास ही एक शख्स पड़ा हुआ था, जिसके पेट से खून बह रहा था। इसी शख्स से महिला अपने पास आने की बात कह रही थी।

ट्रम्प से पुलिस को किया शुक्रिया 

इस हमले को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कि कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो में यू-ट्यूब हेडऑफिस पर फायरिंग के बारे में पता चला। घायलों के बारे में हम चिंतित हैं। हमारी दुआएं उनके साथ हैं। मैं अपनी पुलिस को शुक्रिया कहना चाहता हूं जो फौरन वहां पहुंची और हालात को संभाला।

पिचाई बोले- यह घटना शब्दों में बयां नहीं की जा सकती

गूगल के सीईओ भारतीय मूल के सुंदर पिचई ने यू-ट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं।
 

Source:Agency