Breaking News

Today Click 61

Total Click 3654477

Date 24-05-18

j&K: पत्थरबाजों से बचने के प्रयास में हादसा, दो CRPF जवानों की मौत

By Mantralayanews :05-04-2018 08:15


नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले से दो जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है। अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ के ट्रक पर पथराव किया जिससे ट्रक का संतुलन बिगड़ गया। इस हादसे में सीआरपीएफ के दो जवानों की मौत हो गई और तीन जवान घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि पत्थबाजों ने सीआरपीएफ के ट्रक पर हमला किया जिससे ट्रक का संतुलन बिगड़ गया और ट्रक की टक्कर एक बाइक से हो गई। हादसे में ट्रक चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि शहीद जवान सीआरपीएफ 164 बटालियन के थे और हादसा तब हुआ जब जवान ड्यूटी करके वापस लौट रहे थे। जिस इलाके में ये हादसा हुआ है वो पहाड़ी इलाका है जिसका फायदा पत्थरवाजों ने उठाकर ये कारनामा किया।
खबर है कि इस हादसे में कई दूसरे जवान और पुलिस वाले भी घायल भी हुए हैं। सीआरपीएफ के जिन दो जवानों की मौत हुई है उनकी पहचान भी हो गई है जिनका नाम नजीर अहमद और फारुक अहमद बताया जा रहा है।सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ का जो जवान घायल हुए हैं उनका नाम रूप सिंह है जिसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस हादसे में घायल हुए पुलिसकर्मी की पहचान रईस कमर के रूप में हुई हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले दक्षिण के शोपियां में और अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में 13 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही कई जगह हिंसक प्रदर्शन और पथराव देखने को मिल रहे हैं। इस घटना के भी उससे जोड़कर देखा जा रहा है। अभी तक की जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Source:Agency