Breaking News

Today Click 446

Total Click 3599122

Date 26-02-18

टीएस सिंहदेव ने CM रमन सिंह तो विपक्ष ने सरकार को घेरा

By Mantralayanews :08-02-2018 08:07


रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने विशेषाधिकार हनन की सूचना देकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को घेरा तो वहीं विपक्ष ने भूराजस्व संशोधन विधेयक लौटाए जाने पर सरकार पर हमला किया। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि सरकार असंवैधानिक काम कर रही है।

जवाब में राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने इस आरोप को खारिज किया और कहा कि जनभावनाओं को देखते हुए फैसला किया गया है। इस विधेयक को राज्यपाल ने लौटा दिया है। विपक्ष ने इस विधेयक को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया।

विपक्ष की ओर से सबसे पहले सत्यनारायण शर्मा ने आपत्ति की। उन्होंने कहा कि जब विधेयक राज्यपाल ने लौटाया है, तो सरकार कैसे विधेयक वापस लेने का ऐलान कर सकती है। उधर सिंहदेव ने मुख्यमंत्री पर सदन की अवमानना का आरोप लगाते हुए विशेषाधिकार हनन की सूचना विधान

सभा सचिवालय को दी है।

बुधवार को सदन की कार्यवाही के दौरान भी उन्होंने इसका उल्लेख किया। इसके लिए सिंहदेव ने सीएम के 14वें वित्त आयोग की राशि को लेकर दिए बयान को आधार बनाया है।

उनका कहना है कि विधानसभा सत्र की अधिसूचना 9 जनवरी को जारी हो चुकी है। इसके बाद 4 फरवरी को मुख्यमंत्री ने 14वें वित्त आयोग की राशि पंचायतों को वापस करने के नीतिगत निर्णय की घोषणा सदन के बाहर की।

अधिसूचना जारी होने के बाद नीतिगत निर्णय पहले सदन पटल पर रखते है। सिंहदेव ने पूछा कि क्या कैबिनेट विस से भी ऊपर हो गई है। जब यहां वोट के जरिए बिल पारित किया गया। इस मुद्दे पर सरकार को सदन में माफी मांगनी चाहिए।

डीकेएस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के लिए 62 पद मंजूर सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष का चौथा अनुपूरक बजट पेश किया। 1412 करोड़ के इस बजट में सौभाग्य योजना के लिए 12 करोड़ समेत पीएम आवास, मनरेगा आदि के लिए राशि दी गई है। रायपुर डीकेएस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के लिए 62 पदों को मंजूरी दी गई है। इसके लिए 144.00 लाख दिए गए हैं। झीरम घाटी मामले की जांच के लिए बने विशेष जांच आयोग के लिए वाहन खरीदने 15 लाख का आवंटन किया है।
 

Source:Agency