Breaking News

Today Click 876

Total Click 4160650

Date 26-03-19

शॉर्ट वीडियो भेज जीत सकते हैं 1 लाख तक का इनाम

By Mantralayanews :06-04-2018 09:03


भोपाल । आईप्रिज्म, डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्रियल पॉलिसी एडं प्रमोशन मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसोचैम) के साथ मिलकर इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (आईपी) गेम और फिल्म कॉम्पीटिशन आयोजित करने जा रहे हैं। कॉम्पीटिशन में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स को पायरेसी पर एक 30 या 60 सेकंड की वीडियो बनानी है। इसमें उन्हें दर्शाना होगा कि पायरेसी एक ओर जहां फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान पहुंचा रही है, वहीं दूसरी तरफ वह यूजर की सिक्योरिटी से भी खिलवाड़ कर रही हैं।

आईपी गेम में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को एक गेम डिजाइन करना होगा जिसकी थीम इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स हो। यह गेम एंड्रॉयड बेस्ड होना जरूरी है। भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को वेब पोर्टल पर जाकर अपनी लॉगिन आईडी बनानी होगी। इसके बाद सारी डिटेल्स भरकर अपनी एंट्री अपलोड करनी होगी। इस कॉम्पीटिशन में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कर रहे स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं।

टॉप 10 प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट्स

फिल्म मेकिंग में 30 और 60 सेकंड की कैटेगरी पर 1 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा और टॉप 10 प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट्स और मोमेंटो दिए जाएंगे। इसके अलावा सभी प्रतिभागियों के नाम सीआईपीएएम की वेसबाइट पर भी लिखे जाएंगे। गेम कॉम्पीटिशन में पहला प्राइज 1 लाख रुपए का रखा गया है। वहीं हर रनर अप को 50,000 रुपए का नगद पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे। टॉप 10 प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट्स और मोमेंटो दिए जाएंगे।

एक नजर गेम के नियमों पर

गेम: स्क्रीनशॉट्स और गेमप्ले का शॉर्ट वीडियो स्वीकार किया जाएगा। अधिकतम साइज 110 एमबी से ज्यादा नहीं होना चाहिए। सिंगल प्लेयर और मल्टी प्लेयर होना चाहिए। एंड्रॉयड किटकैट और इससे ऊपर के वर्जन एवं आईओएस 10 व इससे ऊपर के वर्जन में गेम चलना चाहिए। इसमें हेल्प और हाऊ

टू प्ले जैसे ऑप्शंस भी होने चाहिए। आईपी गेम के लिए सैंपल स्क्रिप्ट आईप्रिज्म की वेबसाइट पर मौजूद हैं। जिसकी मदद भी ली जा सकती है।

फिल्म : 30 या 60 सेकंड की कैटेगरी में वीडियो स्वीकार किया जाएगा। 110 एमबी से ज्यादा साइज नहीं होना चाहिए।
 

Source:Agency