Breaking News

Today Click 662

Total Click 4001446

Date 18-11-18

स्पेस में खुलने जा रहा है होटल, 1 रात के लिए चुकाना होगा 5 करोड़

By Mantralayanews :08-04-2018 06:17


नई दिल्ली। अगर आप भी नई-नई जगहों के घूमने के शौकीन हैं तो आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के बारे में आपने ये सोचा भी नहीं होगा कि आप वहां जाकर रात बिता सकते हैं। वो जगह है अंतरिक्ष। जी हां अब आप अंतरिक्ष में रहने का आनंद उठा सकते है। दरअसल स्पेस में पहली बार होटल खुलने जा रहा है। अमेरिकी कंपनी ने स्पेस में लग्जरी होटल खोलने का मन बनाया है। साल 2022 तक इस होटल का काम पूरा कर लिया जाएगा। इस होटल में आप जाकर रह सकेंगे। हालांकि यहां रहने के लिए आपको मोटी रकम चुकानी होगी।

स्पेस में होटल
अमेरिका के टेक्सस की कंपनी ओरियन स्पैन ने स्पेस में लग्जरी होटल खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। इस होटल को अयूरोरा स्टेशन का नाम दिया गया है। इसके लिए पहला कंपनी ने तैयारी शुरू कर दी है और माना जा रहा है कि साल 2021 तक होटल बनकर तैयार हो जाएगा, जबकि 2022 तक आम लोगों के लिए इसे खोल दिया जाएगा। इस होटल में कोई भीड़ भाड़ नहीं होगी, क्योंकि इसमें सिर्फ दो क्रू मेंबर और चार यात्रियों की ही जगह होगी। इस होटल में पहुंचने और फिर वापस आने में करीब 12 दिन का वक्त लगेगा। यानी ये सफर 12 दिनों का होगा।

कितना करना होगा खर्च
ओरियन स्पैन की वेबसाइट के मुताबिक स्पेस के होटल में एक रात गुजारने के लिए आपको मोटी फीस चुकानी होगी। आपको होटल में ठहरने के लिए 9.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 61 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। इसके हिसाब से देखें तो एक रात के लिए आपको करीब 5 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। इस सफर के लिए आपको एडवांस बुकिंग करनी होगी। जिसमें 51 लाख रुपए आपको एडवांस बुकिंग फीस के तौर पर देनी होगी। हालांकि ये रकम आपको सफर से लौटने के बाद वापस कर दी जाएगी।
 

Source:Agency