Breaking News

Today Click 90

Total Click 3654506

Date 24-05-18

NIA ने तीन पाकिस्तानी राजनयिकों को 'वांटेड' घोषित किया

By Mantralayanews :09-04-2018 06:58


अपने तरह के पहले घटनाक्रम में नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने तीन पाकिस्तानी राजनयिकों को अपनी 'वांटेड' सूची में शामिल किया है. एनआईए ने ऐसे ही एक राजनयिक आमिर जुबैर सिद्द‍ीकी की फोटो जारी कर उसके बारे में जानकारी देने का आग्रह किया है, जो 26/11 जैसे आतंकी हमलों की साजिश रचता था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, एनआईए ने जानकारी दी है कि जुबैर कोलंबो के पाकिस्तानी उच्चायोग में वीजा काउंसलर के पद पर तैनात था. उसने साल 2014 में दो अन्य पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ मिलकर अमेरिका, इजरायल के दूतावासों और दक्ष‍िण भारत के कई सैन्य और नौसैनिक अड्डों पर 26/11 जैसे हमलों की साजिश रची थी.

एनआईए के अनुसार, कोलंबो में पाक उच्चायोग में तैनात एक चौथा अधिकारी भी इस साजिश में शामिल था. बताया जाता है कि ये सभी अधिकारी अब पाकिस्तान वापस जा चुके हैं और NIA इनके खि‍लाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल को अनुरोध भेजने की तैयारी कर रहा है.

NIA ने गत फरवरी माह में ही आमिर जुबैर सिद्द‍ीकी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है, जबकि तीन अन्य अधिकारियों का नाम अभी पता नहीं चल पाया है. दो अन्य पाकिस्तानी अधिकारियों को भी 'वांटेड लिस्ट' में शामिल किया गया है, लेकिन दोनों के कोड नेम 'वीनीथ' और 'बॉस उर्फ शाह' इसमें शामिल किए गए हैं.
 

Source:Agency