Breaking News

Today Click 1043

Total Click 3795980

Date 20-08-18

इलाहाबाद: यमुना नदी में डूबे एयरफोर्स के 4 जवान, 1 की मिली लाश

By Mantralayanews :09-04-2018 07:02


इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के नैनी अरैल घाट पर एयरफोर्स के के 4 जवान यमुना नदी में डूब गए हैं। चारों जवान यमुना नदी में नहाने के लिए गए थे और अचानक गहरे पानी में चले जाने के बाद एक दूसरे को बचाने के चक्कर में डूब गए। आसपास मौजूद लोगों ने चीखना-चिल्लाना शुरू किया तो घाट पर मौजूद गोताखोरों ने मदद के लिए छलांग लगाई। जल पुलिस को भी तत्काल कंट्रोल रूम पर सूचना मिलने के बाद भेजा गया और रेस्क्यू शुरू किया गया है। कड़ी मशक्कत के बाद 2 जवानों को जिंदा बचा लिया गया है जबकि एक जवान का शव बरामद हुआ है। काफी तलाश के बाद भी चौथे जवान का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। घटना लगभग अपराहन 3:00 बजे की है। अभी जवानों से संबंधित व्यक्तिगत जानकारी सेना द्वारा नहीं दी गई है। कुछ देर बाद सेना की ओर से बयान जारी किया जा सकता है।

घूमने आये थे जवान
मामले में चौकी इंचार्ज अरैल ने बताया कि चारों जवान इलाहाबाद एयरफोर्स मुख्यालय में ही कार्यरत हैं और आज वीक ऑफ होने पर अरैल घाट पर घूमने आए हुए थे। मिंटो पार्क में घूमने के बाद वह अरैल स्नान घाट पर आये और स्नान करने के लिए यमुना जी में उतरे थे। स्नान के दौरान ही उनका एक साथी गहरे पानी में चला गया जिसे बचाने के लिए तीनों जवान आगे बढ़े लेकिन वह भी तेज बहाव की भंवर में फंस गए और डूबने लगे। जब तक आसपास मौजूद गोताखोर उनकी मदद के लिए पहुंचे वह नदी में डूब गये।

एक जवान लापता
काफी प्रयास के बाद दो जवान सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। दोनों जवानों को बेहोशी हालत में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है । जबकि चौथे जवान का अभी कोई अता पता नहीं चल सका है। एयरफोर्स के अधिकारी मौके पर आ गए हैं और जांच पड़ताल कर रहे हैं। रेस्क्यू के लिये सेना के जवान भी आ चुके हैं और जारी है। शाम ढलने से पहले रेस्क्यू खत्म किया जायेगा। आशंका जताई जा रही है कि यमुना के तेज बहाव के चलते जवान गहरे पानी की ओर बह गया है । फिलहाल गोताखोर लगातार जाल डालकर जवान की तलाशी कर रहे हैं।
 

Source:Agency