Breaking News

Today Click 1319

Total Click 4005613

Date 20-11-18

दिल्ली में बारिश ने गिराया तापमान, कई जगहों पर लगा जाम

By Mantralayanews :09-04-2018 07:03


नई दिल्ली: दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज सुबह तेज आंधी के बाद बारिश की फुहार से लोगों के लिए एक सुहाने दिन का आगाज हुआ. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से गर्मी बढ़ गई थी. और शुक्रवार की आँधी और फिर बूंदाबादी के बाद आज फिर हल्की बूंदाबांदी से लोगों को राहत मिली है. बारिश से पहले दिल्ली का तापमान 36 डिग्री तक पहुंच गया था और आज बारिश की वजह से 24 डिग्री हो गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में कल और परसों भी बारिश होने का अनुमान है. इससे पहले भी मौसम विभाग ने दिल्ली का मौसम बदलने की भविष्यवाणी की थी. बताया जा रहा है पहाड़ी इलाके के मौसम बदलने का असर दिल्ली में भी पड़ रहा है.

टिप्पणियां हालांकि इस सुहाने मौसम से दिल्ली के लोगों को जाम की सामना करना पड़ा. दिल्ली के एम्स रोड और फरीदाबाद जाने वाले हाइवे में जाम की खबर है. सड़क किनारे पानी भर जाने से कई वाहन पानी से बचने के लिए एक ओर मुड़ने लगते हैं और जाम की शुरुआत हो जाती है. रिंग रोड पर मेडिकल चौराहे से पहले एक फ्लाइओवर पर ऐसा ही देखने को मिला.

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार की सुबह भी दिल्ली वालों को बारिश का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से मौसम खुशनुमा होगा और तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी. दिल्ली में ये बारिश एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से होने की भविष्यवाणी की गई है. इस वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर केवल दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे NCR और उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में हो सकता है.

Source:Agency