Breaking News

Today Click 398

Total Click 3795335

Date 20-08-18

ब्रिटेन के स्कूल में लड़कों को स्कर्ट पहनने की मंजूरी

By Mantralayanews :09-04-2018 07:09


लंदनः स्कूलों में लैंगिक भेदभाव मिटाने के लिए ब्रिटेन में एक बड़ा फैसला किया गया है। यहां के  के एक नामी बोर्डिंग स्कूल में अब लड़कों को भी स्कर्ट पहनने की मंजूरी मिल गई है। रटलैंड में 'अपिंगम' स्कूल के हेडटीचर ने कहा कि अगर कोई भी लड़का स्कर्ट पहनने की इच्छा जाहिर करता है तो उसे ऐसा करने दिया जाएगा।

33 लाख रुपए सालाना फीस वाले इस बोर्डिंग स्कूल में साल 1973 में पहली छात्रा को एडमिशन दिया गया था और अब यहां लड़के और लड़कियां साथ पढ़ते हैं। 'टेलिग्राफ डॉट यूके' के मुताबिक, इससे पहले भी स्कूल ने लैंगिक भेदभाव को मिटाने के लिए छात्र-छात्रा की जगह प्यूपिल शब्द का प्रयोग शुरू किया था।

हाल ही में टेलिविजन एक्टर और अपिंगम स्कूल में 3 साल तक पढ़ चुके क्रिश्चियन जेसेन ने कहा था कि अगर उन्हें स्कूल में स्कर्ट पहनने की मंजूरी मिलती तो वह संभवतः उसे ही पहनना पसंद करते। उनका कहना था कि जेंडर न्यूट्रल यूनिफॉर्म भेदभाव मिटाने के लिए जरूरी है। इसके जवाब में अपिंगम स्कूल के हेडटीचर रिचर्ड मैलनी ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि प्यूपिल मेरे पास खुद आकर कहें कि हम स्कर्ट पहनना चाहते हैं और हम इसकी मंजूरी देंगे।'
 

Source:Agency