Breaking News

Today Click 2083

Total Click 3611549

Date 19-04-18

महिंद्रा गेन्ज इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में टेस्टिंग के दौरान आया नजर

By Mantralayanews :09-04-2018 07:41


महिंद्रा इन दिनों अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी का नया गेन्ज स्कूटर भारत में टेस्टिंग के दौरान नजर आया है। यह स्कूटर अमेरिकी बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है, लेकिन कंपनी अब इसे भारत में भी उतारने की योजना बना रही है। महिंद्रा गेन्ज में सिंगल सीट है और पीछे की लोडिंग की जगह दी गई है। टेस्टिंग के दौरान देखे गए इस स्कूटर की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर परफॉर्मेंस फैक्ट्री द्वारा साझा की गई हैं।

महिंद्रा गेन्ज को अलग तरीके से बनाया गया है। इसमें पारंपरिक फ्रेम के बदले एल्यूमीनियम मोनोक फ्रेम लगाए गए हैं। इसके साथ ही इस स्कूटर में कनेक्टिविटी के तौर पर कलर स्क्रीन, GPS ट्रेकिंग, राइड मोड्स आदि दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें बड़ा फ्रंट व्हील दिया गया है। जिससे हेंडलबार्स उचा लगे और चलाने के दौरान काफी आराम दायक लगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगे और पीछे दोनों टायर पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2kWh की लिथियम आयन बैटरी और 48 वोल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम दिया गया है। यह मोटर 2bhp की पावर और 100Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गेन्ज एक बार फुल चार्ज होने पर 48 किलोमीटर तक चलता है, लेकिन इसे बढ़ाकर 56 किलोमीटर कर दिया गया है। अमेरिकी बाजार में महिंद्रा गेन्ज की टॉप स्पीड 30 kmph है। भारत में टेस्टिंग के दौरान देखे गए गेन्ज इलेक्ट्रिक स्कूटर को अमेरिकी वर्जन के मुकाबले स्पीड लिमिट काफी तेज देखी गई है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कमर्शियल इस्तेमाल के लिए खाने की चीज या फिर किसी पार्सल की डिवरी करेगा।
 

Source:Agency