Breaking News

Today Click 905

Total Click 4100138

Date 20-01-19

विरोधियों की ताकत और बीजेपी की कमजोरियों की थाह लेने लखनऊ पहुंचे शाह

By Mantralayanews :11-04-2018 08:09


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को लखनऊ पहुचे. यहां चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने उनका स्वागत किया. अपने लखनऊ प्रवास के दौरान अमित शाह दलितों की लामबंदी, सपा बसपा गठबंधन की ताकत और पार्टी व सहयोगी दलों के बीच मुखर हो रहे विरोध के सुर की थाह लेंगे. कहा जा रहा है अमित शाह यूपी में मिल रही चुनौतियों से पार पाने का गुरुमंत्र भी लेकर पहुंच रहे हैं. इससे पहले शाह के दौरे को लेकर मंगलवार देर रात तक बीजेपी के नेताओं किबैथक जारी रही.

अमित शाह के एक दिवसीय दौरे के एजेंडे में दलित सांसदों के विद्रोही सुरों से उपजी नई परिस्थिति और कार्यकर्ताओं की संतुष्टि के उपाय तलाशना भी शामिल है. वह सरकार और संगठन के लोगों से बातचीत के अलावा मंत्रियों के एक वर्ष के कामकाज का भी जायजा लेंगे. शाह के इस दौरे को सरकार और संगठन के भावी पुनर्गठन से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. इसके साथ ही भासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और अपना दल (एस) के विधायकों की नाराजगी दूर करना भी शाह के एजेंडे में है.

कहा यह भी जा रहा है कि शाह के दौरे के बाद ही योगी कैबिनेट में फेरबदल और संगठन में पदाधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय होगी. योगी मंत्रिमंडल में पहले फेरबदल की रूपरेखा भी अमित शाह के दौरे पर ही तय होगी. इस बीच बीजेपी सूत्रों के मुताबिक उन्नाव कांड पर भी अमित शाह की नजर है. वे इस मामले में पल-पल की अपडेट ले रहे हैं.

Source:Agency