Breaking News

Today Click 1006

Total Click 3738650

Date 23-07-18

द्वारका के 2 मेट्रो स्टेशनो पर 10 बजे के बाद एंट्री बंद,'खतरनाक' घोषित

By Mantralayanews :11-04-2018 08:14


अंधेरा होने के बाद घर पहुंचने वाले मेट्रो यात्रियों को अब द्वारका के दो स्टेशनों पर 'बडी पेयर पैसेंजर' सर्विस की सुविधा मिलेगी यानी पब्लिक ट्रांसपॉर्ट में कोई पैसेंजर अकेले नहीं जा सकेगा और कम से कम दो पैसेंजर जरूर होने चाहिए। दरअसल सेक्टर-11 और सेक्टर-12 के स्टेशनों को खतरनाक मानते हुए पुलिस ने यह योजना बनाई है।
दोनों स्टेशनों पर रात 10 बजे बाद पैसेंजरों की एंट्री नहीं होगी और सिर्फ एग्जिट कर सकेंगे। पुलिस ने दावा किया है कि रात 10 बजे के बाद इन स्टेशनों पर पैसेंजर की तादाद काफी कम होती है। ऐसे में यहां की बजाय पैसेंजर दूसरे स्टेशनों से एंट्री कर सकते हैं। दोनों स्टेशनों पर ऑटो फेयर बूथ बनाने की पहल भी की जा रही है। खासकर रात के समय पैसेंजर इन्हीं बूथ से ऑटो बुक करवा सकेंगे। ई-रिक्शे वाला अगर शराब पिए होगा तो उसे स्टेशनों के आसपास खड़े नहीं होने दिया जाएगा। 

दिल्ली के 25 स्टेशन खतरनाक! 
बता दें कि डीएमआरसी के नेटवर्क को लेकर पिछले दिनों एक रिपोर्ट जारी हुई थी, जिसमें दिल्ली के 25 स्टेशनों को खतरनाक माना गया था। इनमें सेक्टर-11 और सेक्टर-12 भी शामिल थे। इसके बाद पुलिस टीमों ने यहां रात 9.30 से 11.30 बजे के बीच मुआयना किया। इसके तहत पैसेंजरों से हुई बातचीत और अपनी स्टडी के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है। स्टेशनों की पार्किंग सेफ बनाने के लिए वहां सिर्फ वेरिफाइड कर्मियों की तैनाती, सिक्यॉरिटी गार्ड की मौजूदगी और लाइटिंग की उचित व्यवस्था की बात रिपोर्ट में कही गई है। 

Source:Agency