Breaking News

Today Click 1005

Total Click 3738649

Date 23-07-18

फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा: मार्क जकरबर्ग

By Mantralayanews :11-04-2018 08:17


बीती रात फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग अमेरिकी कांग्रेस के सामने पेश हुए और उन्होंने ढेरों सवालों के जवाब दिए. इसी बीच अमेरिकी संसद में जब मार्क जकरबर्ग से सोशल नेटवर्क के भविष्य के बारे में पूछा गया तो जवाब आया फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा.

दरअसल, जब काफी सांसदों द्वारा मार्क जकरबर्ग से ये पूछा गया कि क्या वे फेसबुक का एक एड-फ्री वर्जन लाने की बारे में सोचते हैं, जो पेड भी हो. तो इस सवाल का जवाब देते हुए जकरबर्ग ने सांसद ऑरिन हैच से कहा कि फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा, जबकि एक पेड वर्जन के बारे में सोचा जा सकता है.

ऑरिन हैच ने जकरबर्ग से पूछा, 'आपने कहा फेसबुक हमेशा के लिए मुफ्त रहेगा, क्या यही आपका उद्देश्य है.' जवाब में फेसबुक सीईओ ने कहा, जी हां. हम हमेशा फेसबुक को मुफ्त रखना चाहते हैं. ये हमारा मिशन है कि हम दुनियाभर के लोगों को आपस में जोड़ सकें, लोगों को एक दूसरे के करीब ला सकें. ऐसे में हमारा भरोसा है कि हमें ऐसी सेवा देने की आवश्यकता है जिसे सभी लोगों तक पहुंचाया जा सके.

बाद में, जकरबर्ग ने एक और सांसद से कहा कि पेड वर्जन के बारे में सोचना ज्यादा बेहतर होगा.

इसी तरह जकरबर्ग से और भी कई सवाल किए गए जब जकरबर्ग से पूछा गया, क्या आप हेट स्पीच को डिफाइन कर सकते हैं? आप एक पिता के तौर पर क्या आप सोशल मीडिया से परेशान हैं ? जकरबर्ग ने कहा- यह काफी मुश्किल सवाल है. लेकिन किसी भी तरह का वायलेंस फेसबुक पर नहीं किया जाना चाहिए और इसे हम रोकने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. किसी भी टूल का अच्छा और बुरा इस्तेमाल किया जाता है वैसे ही फेसबुक भी है.

क सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वे गोपनीय जानकारी नहीं देंगे. जब उनसे पूछा गया, क्या स्पेशल काउंसिल रॉबर्ट मूलर के ऑफिस की ओर से फेसबुक के स्टाफ का कोई इंटरव्यू किया गया है? मार्क जकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस में कहा- 'मुझे लगता है कि ऐसा हुआ होगा. लेकिन मैं यहां सतर्क रहना चाहता हूं. स्पेशल काउंसिल के साथ हमारा काम गोपनीय है. और ये पक्का करना चाहता हूं कि इस खुले सत्र में मैं कोई भी गोपनीय जानकारी नहीं दूंगा.'
 

Source:Agency