Breaking News

Today Click 967

Total Click 4040215

Date 14-12-18

चेन्नई: आईपीएल मैच के दौरान खिलाड़ियों पर जूते फेंके

By Mantralayanews :11-04-2018 08:28


चेन्नई. आईपीएल मैच के दौरान मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खिलाड़ियों पर जूते उछाले गए। इस आरोप में स्टेडियम में पीली जर्सी पहने तमिल संगठन के दो कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। बता दें कि कावेरी जल विवाद की वजह से कई तमिल संगठन चेन्नई में आईपीएल मैचों के आयोजन का विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को भी मैच के दौरान कई कार्यकर्ताओं ने स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन किया।

रवींद्र जडेजा को जूता लगते-लगते बचा

- चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइराइडर्स के बीच खेले जा रहे मैच के दाैरान हुई इस घटना में जूता लॉन्ग आॅन पर फील्डिंग कर रहे रवींद्र जाडेजा को लगते-लगते बचा।

350 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

- आईपीएल के विरोध में तमिझागा वाझवुरिमाई काची (टीवीके), नाम तामिझार और विदुथलाई चिरुथाइगल जैसे संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एमए चिदंबरम स्टेडियम के बाहर धरना देने की भी कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया। साथ ही करीब 350 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया।

प्रदर्शनकारियों ने सीएसके की जर्सी भी जलाई

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल मैच के विरोध में टीवीके कार्यकर्ताओं ने चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी और आईपीएल के टिकट तक जला डाले। कई लोगों ने केंद्र और राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की। सुरक्षा के मद्देनजर स्टेडियम के बाहर 4 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।
क्यों हो रहे विरोध प्रदर्शन?

- सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी के पानी के सही बंटवारे के लिए 16 फरवरी के फैसले में केंद्र को 29 मार्च तक कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड का गठन करने के आदेश दिए थे।

- कोर्ट का कहना था कि उसके आदेश का सही पालन हो, उसके लिए जरूरी है कि केंद्र सरकार एक मैनेजमेंट बोर्ड बनाए। हालांकि, मसौदा तैयार करने में देरी के चलते कई तमिल संगठन सरकार के विरोध में सड़कों पर आ गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस सिलसिले में सरकार को फटकार लगाई है।

देरी के विरोध में उतरे थे फिल्मस्टार
- कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के गठन में देरी के लिए तमिलनाडु में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। 8 अप्रैल को तमिल फिल्म इंडस्ट्री ने भी मौन व्रत कर विरोध जताया। सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन समेत कई फिल्मी हस्तियां इसमें शामिल हुईं। 
- रजनीकांत ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि जब तक केंद्र तमिल जनता की मांग नहीं मान लेती, उन्हें विरोध का सामना करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आईपीएल के मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को भी विरोध के तौर पर काले बैज लगाकर खेलना चाहिए।

विवाद पर कोर्ट ने क्या फैसला दिया था?

- कोर्ट ने 16 फरवरी के अपने फैसले में कर्नाटक के पानी के हिस्से को बढ़ाते हुए इसे 284 टीएमसी फीट कर दिया था। वहीं तमिलनाडु को कावेरी बेसिन में जमीन के नीचे मौजूद 20 टीएमसी फीट पानी में से 10 टीएमसी फीट पानी इस्तेमाल करने की भी इजाजात दी थी।

Source:Agency