Breaking News

Today Click 395

Total Click 3599071

Date 26-02-18

श्रीनगर में सेना ने मार गिराए छिपे दो आतंकी, एक जवान भी घायल

By Mantralayanews :14-02-2018 06:59


सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में करन नगर इलाके की एक इमारत में छिपे आतंकवादियों पर अंतिम प्रहार करते हुए दो को मार गिराया है। सुरक्षाबलों का मानना है कि निर्माणाधीन इमारत में कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। ऐसे में अभियान अभी जारी रखा गया है। श्रीनगर में CRPF के एक कैंप पर सोमवार को हमले की कोशिश की गई थी, जिसके बाद से आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। रात भर शांति के बाद यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह फिर शुरू हुई। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणि ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमले को अंजाम लश्कर-ए-तैयबा ने दिया। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने एक CRPF जवान के घायल होने के बारे में भी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जवान की हालत अब खतरे से बाहर है। इससे पहले उन्होंने बताया था कि आतंकवादियों के सफाए का अभियान अंतिम चरण में है और जल्द ही इसके खत्म होने की संभावना है। इस बीच आतंकियों से जूझ रहे जवानों पर पत्थर बरसाए जाने की भी खबरें आ रही हैं। रिपोट्र्स के अनुसार पत्थरबाजों ने भारी पत्थरबाजी शुरू कर दी है।

जवानों ने घेर रखी है बिल्डिंग
CRPF के आईजी ऑपरेशन जुल्फिकार हसन ने एनकाउंटर जारी रहने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि एनकाउंटर में इस बात का ख्याल रखना पड़ रहा है कि नागरिकों और संपत्ति को नुकसान न पहुंचे। करण नगर में फिलहाल दोनों ओर से रह-रहकर फायरिंग हो रही है। सीआरपीएफ जवानों ने बिल्डिंग को घेरा हुआ है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान भी शहीद हुआ है। एनकाउंटर के वीडियो में गोलियों और इमारत में धमाके की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

कैसे क्या हुआ
सोमवार तड़के करीब साढ़े चार बजे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 23 बटालियन मुख्यालय में एक संतरी ने पीठ पर बैग लटकाए और एके-47 रायफल से लैस दो आतंकियों को देखा। उसने दोनों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद आतंकी पास के एक इलाके की तरफ भाग गए। इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। गोल मार्किट के पास तलाशी दल पर गोलियां चलाई गईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकी भागकर CRPF मुख्यालय के पास के एक खाली मकान में छिप गए।
 

Source:Agency