Breaking News

Today Click 2200

Total Click 3657762

Date 25-05-18

शिरडी पर ट्वीट करके फंसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मचा बवाल

By Mantralayanews :12-04-2018 06:25


नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट से सियासी के साथ-साथ धार्मिक बवाल भी मच गया है। राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए रेल मंत्री पीयूष गोयल को घेरने की कोशिश की थी। कांग्रेस, बीजेपी के दामन पर भ्रष्टाचार के दाग लगाना चाह रही थी लेकिन हो गया उल्टा। बीजेपी तो आरोपों से बचकर निकल गई और साईं ट्रस्ट के निशाने पर आ गए राहुल गांधी क्योंकि उन्होंने ट्वीट में शिरडी के चमत्कार की तुलना रेल मंत्री के घोटाले से कर दी थी। अब शिरडी के भक्त राहुल से माफी की मांग कर रहे हैं। सैकड़ों सालों में पहली बार इस मंदिर के साथ ऐसा विवाद जोड़ दिया गया है कि मंदिर को चलाने वाले, मंदिर को बनाने वाले, यहां पूजा-आरती और आराधना करने वाले सब नाराज हो गए है।
चमत्कार, विवाद और माफी वाली इस खबर की शुरुआत एक ट्विट से हुआ जिसे शिरडी के साईं मंदिर के मुख्य ट्रस्टी डॉ सुरेश हावड़े ने किया है। सुरेश हावड़े वो शख्स है जिनके ऊपर शिरडी के साईं मंदिर की पूरी व्यवस्था है। वो ट्वीटर पर राहुल गांधी को टैग करते हुए लिखते हैं, “राहुलजी, राजनैतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच “शिर्डी“ को खिंचना बहुत दर्दनाक है। इससे, देश-विदेश के साई भक्तों को बहुत ठेस पहुंची है। सभी साई भक्तों की ओर से हम इसकी निंदा करते है। इस अपमान के लिए साई भक्तों से आपको माफी मांगनी चाहिए।“


दरअसल राहुल गांधी ने जो ट्विट किया था उसके जरिए वो रेल मंत्री पीयूष गोयल को घेरना चाहते थे लेकिन हो गया उल्टा। राहुल गांधी का ट्विट बैकफायर कर गया और बुरी तरह फंस गई पार्टी। शिरडी ट्रस्ट ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में ‘शिरडी’ शब्द को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा चाहा था। निशाना भले ही राजनैतिक था लेकिन मामला धार्मिक हो गया। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर पर रेल मंत्री पीयूष गोयल की न्यूज़ स्टोरी को टैग करते हुए लिखा, ‘’मित्रों....शिरडी के चमत्कारों की तो कोई सीमा ही नहीं है।’’

इस लेख में लिखा गया था कि पिछले 10 सालों में पीयूष गोयल की संपत्ति सेंसक्स से भी तेजी से बढ़ गई है। इस लेख पर लोगों की नजर कम गई और राहुल गांधी के ट्विट पर ज्यादा चली गई। सब पूछने लग गए कि शिरडी के चमत्कारों का पीयूष गोयल के घोटाले से क्या संबंध। सैकड़ों साल में इस मंदिर के साथ ऐसा विवाद कभी नहीं जुड़ा था। साईं के नाम पर दुनिया में लाखों दुकानें है, हजारों संस्थाएं है और उनमें से एक कंपनी है रेल मंत्री पीयूष गोयल की शिरडी इंडस्ट्रीज और राहुल गांधी का आरोप है कि इस कंपनी ने फर्जीवाड़ा करके कुछ ही सालों में हजारों करोड़ों की कमाई कर ली है लेकिन बीजेपी को घेरने के चक्कर में राहुल गांधी खुद ही फंस गए।

राहुल गांधी के ट्विट पर अब कांग्रेस सफाई दे रही है कि राहुल गांधी का ट्विट शिरडी इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बारे में था न कि शिरडी न्यास या साईं बाबा का लेकिन राहुल गाधी ट्वीटर पर ट्रोल हो गए हैं। दुनिया भर के साईं भक्त राहुल गांधी का वो वीडियो शेयर करके कमेंट कर रहे हैं कि जब 2014 में लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी जीत के लिए आशीर्वाद लेने गए थे। राहुल गांधी का ये वीडियो इन दिनों फेसबुक और ट्वीटर पर वायरल हो गया है। अप्रैल 2014 के इस वीडियो में वो महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान के साथ साईं से पूजा-अर्चना करने पहुंचे थे।

पहली बार राहुल गांधी को तब मंदिरों में आरती करते देखा गया था  लिहाजा राहुल गांधी से नाराज साईं भक्त बोल रहे हैं कि राहुल गांधी ने इस बार सियासत से धर्म को जोड़कर अच्छा नहीं किया है, साईं को बदनाम करने की कोशिश की गई है। जहां सिर झुकाने जाते हैं उस शिरडी को बदनाम करते हैं। यहां पहुंचने वाले लोग मानते हैं कि साईं और भक्त के बीच यहां सीधा रिश्ता बनता है। साईं हर कष्ट से मुक्ति देते हैं । सैकड़ों सालों से यहां पहुंचने वाले भक्तों में किसी ने भेद नहीं किया लेकिन एक ट्विट ने बवाल खड़ा कर दिया और कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है कि बवाल अब और बड़ा ना हो।
 

Source:Agency