Breaking News

Today Click 446

Total Click 3952412

Date 21-10-18

पुलिस ने रिसोर्ट के बाहर 20 दिन सब्जी बेची, तब पकड़ाया 150 करोड़ का ठग

By Mantralayanews :14-04-2018 06:55


रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोगों से करोड़ों का निवेश कराकर 70 करोड़ तथा देशभर में सौ से डेढ़ सौ करोड़ रुपये की ठगी कर अंबाला के रिसोर्ट में छिपे मिलियन माइल्स इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमिटेड के डायरेक्टर ललित झाम (50) को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी पापड़ बेलने पड़े। पुलिस टीम ने भेष बदलकर लगातार रिसार्ट के आसपास 20 दिनों तक ठेले में सब्जी बेची। ललित जैसे ही रिसोर्ट से बाहर निकलकर कार में बैठने लगा, पुलिस टीम ने धर दबोचा।

एसएसपी अमरेश मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ समेत ओडिशा, दिल्ली, मध्यप्रदेश, हरियाणा में मिलियन माइल्स इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमिटेड के नाम से 2012 में ललित झाम ने आलीशान दफ्तर खोलकर ठगी का जाल फैलाया।

निवेशकों को होटल, कॉम्प्लेक्स के अलावा विभिन्ना योजनाओं में लाखों रुपये जमा करने पर तीन साल में डेढ़ गुना, पांच साल में दोगुना, साढ़े सात साल में तीन गुना तथा दस साल में चार गुना रकम देने का झांसा देकर भविष्य कृषि निर्माण बॉड जारी किया।

ठगी के पैसे से कंपनी के नाम पर रायपुर-धमतरी हाइवे पर कोडेबोड, कुरूद, धमतरी में 32 एकड़ भूमि खरीदकर निवेशकों को भरोसे में लिया। दो साल तक निवेशकों से 70 करोड़ की रकम जमा कराने के बाद अचानक देशभर में संचालित दफ्तरों को बंदकर ललित फरार हो गया।

ADVERTISING

inRead invented by Teads
जांच में खुलासा हुआ कि कंपनी ने देशभर में सौ से डेढ़ सौ करोड़ की ठगी की है। पांच राज्यों की पुलिस उसे तलाश रही थी, लेकिन हरियाणा के अंबाला स्थित रिसोर्ट में वह छिपकर ऐशो आराम के साथ फरारी काट रहा था। ठगी के शिकार नारायण साहू और अन्य की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने पिछले साल 27 अक्टूबर को धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

पुलिस को देख बनाया हार्ट अटैक का बहाना

कंपनी का कार्पोरेट दफ्तर हरियाणा, अंबाला तथा हेड आफिस नई दिल्ली में होने की जानकारी मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम अंबाला पहुंची। 20 दिनों तक लगातार नजर रखी। पकड़े जाने पर उसने पहले की तरह हार्ट अटैक आने का बहाना बनाया।

अस्पताल ले जाने पर साफ हुआ कि उसे अटैक नहीं आया है तब पुलिस उसे अंबाला कोर्ट में पेशकर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रायपुर पहुंची। कंपनी के खिलाफ हरियाणा, बिहार में भी अपराध दर्ज है। पूर्व में अंबाला पुलिस उसे धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार भी कर चुकी है।
 

Source:Agency