Breaking News

Today Click 1090

Total Click 4040338

Date 14-12-18

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने देखा भेड़ाघाट धुआंधार का अनुपम सौंदर्य

By Mantralayanews :14-04-2018 07:08


राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज सुबह जबलपुर में भेड़ाघाट पहुंचकर धुआंधार जलप्रपात का अनुपम सौंदर्य देखा और आंगनबाड़ी केन्द्र पहुँचकर बच्चों के साथ भी कुछ पल बिताये । श्रीमती पटेल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित वृद्धाश्रम भी गईं और वृद्धजनों की कुशल -क्षेम पूछी। राज्यपाल ने महिला अस्पताल रानी दुर्गावती चिकित्सालय (एल्गिन हॉस्पिटल) का निरीक्षण किया तथा रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कम्प्यूटर सेंटर सह ई-लायब्रोरी भवन का लोकार्पण किया।

आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों को बाँटी चाकलेट : राज्यपाल श्रीमती पटेल ने आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों को चाकलेट एवं फल वितरित किये। आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों ने कविता सुनाकर राज्यपाल का स्वागत किया। श्रीमती पटेल ने इस मौके पर आंगनवाड़ी केन्द्र में मौजूद गर्भवती महिलाओं से उन्हें मिल रहे पोषण आहार के बारे में पूछताछ की। उन्होंने महिलाओं से कहा कि पोषण आहार का जरूरी इस्तेमाल करें, यह उनके और आने वाले बच्चे की सेहत के लिए फायदेमंद है। राज्यपाल ने आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों के टीकाकरण की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने बच्चों को मन लगाकर पढ़ने के लिए प्रेरित किया ।

श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने बाजनामठ स्थित जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित वृद्धाश्रम में वृद्धजनों से भेंट कर उनके हालचाल जाने और उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। श्रीमती पटेल ने अंत:वासियों को फल वितरित किये और वृद्धाश्रम की रसोई का अवलोकन किया। राज्यपाल ने रानी दुर्गावती चिकित्सालय (एल्गिन हॉस्पिटल) का निरीक्षण कर विश्वविद्यालय में नव-निर्मित एकात्म भवन का लोकार्पण किया। कम्प्यूटर सेंटर सह ई-लायब्रोरी भवन का निर्माण रूसा परियोजना के तहत करीब दो करोड़ रूपये की लागत से किया गया है।
 

Source:Agency