Breaking News

Today Click 1253

Total Click 3681462

Date 20-06-18

वीकेंड प्लान : कालाकुंड का काला जादू

By Mantralayanews :16-04-2018 07:42


एडवेंचर-स्पोर्ट्स के शौकीनो के लिए क्या रात और क्या दिन | पर अगर आपको आपके मन मुताबिक जगह जहाँ पर दिन और रात को  एक जैसा एन्जॉय करे तो आपको एक बार इंदौर से 53 किलोमीटर दूरी पर इस गांव कालाकुंड जरूर जाना चाहिए | यहाँ तक पहुंचने के लिए ट्रेन का सफर आंखों और मन को बहुत ही सुकून देने वाला है। ट्रेन से कालाकुंड पहुंचते ही यहां की प्राकृतिक खूबसूरती में आप खो जाते हैं। 

इस गांव में पहुंचने के लिये एक ही साधन है, मीटर गेज ट्रेन। कालाकुंड इंदौर से खंडवा जाने वाले रेल मार्ग पर स्थित है। इस सुंदर रोमांचकारी नजारा देखते ही बनता है |मात्र 175 लोगों की आबादी वाला गांव है कालाकुंड जहाँ की प्राकृतिक खूबसूरती देखते ही बनती है |

छोटे से स्टेशन पर गाड़ी रुकते ही प्लेटफॉर्म पर दो-तीन हाथ ठेले में पलास के पत्तों के ऊपर सफेद रंग की खानें की चीज बेचते दिख जाते हैं। यही हैं यहां के गिने चुने रोजगार में से एक कालाकुंड का प्रसिद्ध कलाकंद। इसके साथ ही यहाँ का  लगभग 75 वर्ष से अधिक पुराने तिलस्मी अंग्रेजी सिनेमा में दिखाए गए रेलवे स्टेशन की याद ताजा हो जाती है। साथ ही  आप यहाँ  नाइट कैंपिंग का मजा भी ले सकते हैं और स्टार गेजिंग का भी।
 

Source:Agency