Breaking News

Today Click 115

Total Click 3611973

Date 20-04-18

छात्रा ने गिनाईं समस्याएं तो राहुल बोले- 'अमेठी तो योगी चलाते हैं

By Mantralayanews :17-04-2018 06:36


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं. राहुल का ये दौरा तीन दिन का है, इस दौरान राहुल कई स्थानीय लोगों, किसानों से मुलाकात करेंगे और उनकी समस्या जानेंगे. सोमवार को जब राहुल गांधी अमेठी के एक स्कूल में पहुंचे तो वहां मौजूद छात्राओं ने उनसे सवाल पूछे. लेकिन राहुल ने उन सवालों का जवाब देते हुए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साध दिया.

अमेठी के बच्चों ने जब अपने सांसद से अपने क्षेत्र के विकास के बारे में पूछा तो राहुल गांधी ने कहा कि आप ये सवाल मोदी जी से पूछिए, अभी तो उनकी सरकार है. जब बच्चों ने अमेठी के बारे में पूछा तो राहुल ने कहा कि राज्य में योगी जी की सरकार है और योगी जी ही अमेठी को चलाते हैं.

पढ़ें बच्चों और राहुल के बीच क्या हुई बात...

छात्रा का सवाल - सर, सरकार ने जो इतने कानून लागू किए वो अभी तक लागू क्यों नहीं हुए?

राहुल गांधी - ये आप मोदी जी से पूछिए... मेरी सरकार थोड़ी है जब हमारी सरकार होगी तो हमसे पूछना..

छात्रा का सवाल -  लेकिन सर अमेठी के लिए तो... लाइट वगैरह से बहुत सपोर्ट होता है..

राहुल गांधी - अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं.. मैं तो एमपी हूं मेरा काम लोकसभा में कानून बनाना है. मगर योगी जी का काम यूपी को चलाने का है और योगी जी दूसरा काम कर रहे हैं. बिजली का काम नहीं कर रहे हैं, पानी का काम नहीं कर रहे हैं, दोस्त बना रहे हैं.

बातचीत का ये वीडियो न्यूज़ एजेंसी ANI ने ट्वीट किया. यहां देखें...
गौरतलब है कि जब अमेठी के स्कूल की छात्राओं ने अपने सांसद से सवाल पूछे तो काफी उम्मीदें रही होंगी. लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार को अमेठी में कई जगह छोटी सभाएं की और किसानों से भी बात की. राहुल ने यहां किसानों की समस्याएं जानी. राहुल गांधी मंगलवार को भी अमेठी में ही रहेंगे और जनता दरबार लगाएंगे.

आपको बता दें कि हाल में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अमेठी का दौरा किया था. इस दौरान ईरानी ने कई स्थानीय लोगों से मुलाकात की थी. स्मृति ने यहां से स्थानीय समस्याओं को लेकर हमला भी बोला था.

गौरतलब है कि 2014 में अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमेठी जाकर स्मृति के लिए प्रचार किया था. स्मृति तभी से अमेठी में काफी एक्टिव हैं.

Source:Agency