Breaking News

Today Click 682

Total Click 3724944

Date 15-07-18

चीन : वेबसाइट पर दे सकते हैं जासूसी की सूचना, मिलेगा इनाम

By Mantralayanews :17-04-2018 06:44


बीजिंग : जासूसी पर नजर रखने के लिए चीन की सरकार ने एक वेबसाइट शुरू की है. अब आम नागरिक भी किसी संदिग्ध के बारे में इस वेबसाइट पर जानकारी दे सकते हैं. वेबसाइट पर लोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली जासूसी और समाजवादी व्यवस्था को पटरी से उतारने के प्रयासों की सूचना देने को कहा गया है. सही सूचना देने पर इनाम भी दिया जाएगा. 

राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्रालय द्वारा शुरू वेबसाइट जातीय लोगों को भड़काने की कोशिश संबंधी जानकारी और सैन्य अधिकारियों को घूस देने की घटना के बारे में सूचना देने को बढ़ावा देगी. 

वेबसाइट www.12339.gov.cn पर लोग चीन के भीतर देश की सुरक्षा को खतरे में डालने वाले विदेशियों की गतिविधियों के बारे में सूचना दे सकेंगे. मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि चीनी और अंग्रेजी भाषा में बनी वेबसाइट पर जासूसी सहित राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों के बारे में संगठन और लोग अपनी सूचनाएं दे सकते हैं. बयान में कहा गया कि सूचना सही पाए जाने पर इनाम दिया जाएगा. 

बता दें कि जासूसी के ही एक मामले में रूस और अमेरिका के बीच तनाव पैदा हो गया था. यह विवाद इतना बढ़ा कि कई और देश इस मामले में कूद पड़े. अमेरिका और रूस ने एकदूसरे के अधिकारियों को अपने-अपने देशों से बाहर कर दिया था.
a

Source:Agency