Breaking News

Today Click 121

Total Click 3611979

Date 20-04-18

पाक में खेलना भारी पड़ा अफगान खिलाड़ी को, नोटिस के बाद लगा जुर्माना

By Mantralayanews :17-04-2018 06:52


अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद को पाकिस्तान में खेलना काफी भारी पड़ा है. बोर्ड ने उनपर बिना अनुमति के पाकिस्तान के क्रिकेट क्लब की ओर से खेलने को लेकर उनपर जुर्माना लगा दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने यह जानकारी दी.
पेशवार में स्थानीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बाद शहजाद को तीन लाख अफगानीज (लगभग 4400 डॉलर) का भुगतान करने और अफगानिस्तान लौटने का आदेश दिया गया है. 
एसीबी के मीडिया और मार्केटिंग प्रमुख लुतफुल्लाह स्टेनिकजई ने बताया कि विश्व कप 2019 के लिए क्वालीफाई करके अफगानिस्तान टीम के जिंबाब्वे से स्वदेश लौटने के बाद 30 साल के शहजाद पाकिस्तान चले गए थे. 
स्टेनिकजई ने हालांकि कहा कि इस घटना के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज और भारत के खिलाफ जून में टेस्ट मैच से पूर्व शहजाद ट्रेनिंग के लिए भारत जाएंगे. 
स्टेनिकजई ने कहा , ‘‘अगर दोबारा यह गलती दोहराई गई तो अगली बार उसके क्रिकेट खेलने पर बैन लग सकता है. ’’ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने उन खिलाड़ियों के लिए एक सख्त पॉलिसी बनाने जा रहा है, जो देश से बाहर रहते हैं. फिलहाल बोर्ड ने ऐसे खिलाड़ियों को अफगानिस्तान लौटने के लिए एक महीने का अल्टीमेटम दिया है.  बोर्ड की तरफ से खिलाड़ियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि देश के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए अफगानिस्तान में रहना जरुरी होगा.

Source:Agency