Breaking News

Today Click 110

Total Click 3611968

Date 20-04-18

कॉस्ट्यूम में इनोवेशन, जींस की बना रहे साड़ी

By Mantralayanews :17-04-2018 07:25


रायपुर। लाइफ स्टाइल को स्टाइलिश बनाने के लिए सबसे ज्यादा फोकस कपड़ों पर होता है। शादी हो या फिर दोस्तों की पार्टी सभी में अलग-अलग वेराइटी के कपड़े पहनने का ट्रेंड है। सीजन के अनुसार भी कपड़े खरीदे जा रहे हैं। समर में जहां लाइट आउट फिट का ट्रेंड होता है, वहीं विंटर में हैवी लुक और हाई कॉलर के ड्रेस ज्यादा पसंद किए जाते हैं।

रैनी सिजन में नॉर्मल कपड़ों की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर राजधानी के फैशन डिजाइन के छात्र कई तरह के प्रयोग कर रहे हैं। जो लोग सभी सिजन में जींस पहने के शौकीन हैं, उनके लिए कई तरह के इनोवेशन हो रहे हैं।

जींस पहनने पर गर्मी ज्यादा लगती है। इसके लिए सिकोरी प्रिंट का जार्जट लगा दिया जाता है, ताकि आप स्टालिश दिखें और कूल रहें। वहीं अब जींस की साड़ी भी तैयार की जा रही है। जो लोगों को काफी पसंद आ रही है।

पुरानी जींस के साथ कर रहे इनोवेशन

पुरानी जींस को रिप्ड की तरह आसानी से यूज किया जा सकता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे रफ वर्क कर पहना जा सकता है। इसमें हल्का कट देकर नया लुक लाया जा रहा है। इस तरह का प्रयोग मार्केट में भी किया जाने लगा है। छात्रों के अनुसार जींस में कलरिंग कर उसे इनोवेट करने के बाद करीब छः सात महिने फिर से उपयोग किया जा सकता है। इसके साथ ही उसे निक, हॉफ जींस भी बनाया जाता है।

हो रहे ऐसे प्रयोग

- इंवनिंग लुकः इंवनिंग के लिए रिप्ड जींस पहननी हो तो इसे नोटेड प्लाज के साथ पहनें।

- इंडोवेस्टर्नः इंडो वेस्टर्न लुक के लिए इसके साथ हाईरिलेट कुर्ती ट्राइ करें।

- रफ-टफः स्कैच लैश, रैसर राउंड की डिजाइन रफ एण्ड टफ लुक देगी।

- 'कपड़ों में सबसे ज्यादा इनोवेशन हो रहा है। समय-समय पर लोगों की च्वाइस बदल रही है। इसी बात को ध्यान में रखकर फैशन डिजाइन के छात्र प्रयोग करते रहते हैं। - परविंदर कौर, विभागाध्यक्ष, मैट्स फैशन डिजाइन ऑफ इंस्ट्टियूट
 

Source:Agency