Breaking News

Today Click 1979

Total Click 3993020

Date 12-11-18

पश्चिम बंगाल:पंचायत चुनाव के पुनर्मतदान के बीच पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By Mantralayanews :16-05-2018 06:36


पश्चिम बंगाल में दोबार पंचाय चुनाव पुनर्मतदान के बीच गोलपोखर जिले के उत्तर दिनापुर में बूथ नंबर-  बूथ नंबर- 36/37 पर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और पुलिस ने लोगों पर लाठी चार्ज किया। पुलिस की तरफ से यह लाठी चार्ज भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किया गया।

समूचे पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग ( एसईसी ) को जिन 568 मतदान केन्द्रों पर हिंसा की शिकायतें मिली थीं, वहां आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच फिर से मतदान कराये जा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि जिन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान हो रहे हैं वे राज्य के सभी 20 जिलों में स्थित हैं। राज्य में सोमवार को पंचायत चुनाव हुए थे। 

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार और पुलिस को व्यापक सुरक्षा इंतजाम करने के लिये कहा गया है ताकि पुनर्मतदान मुक्त एवं निष्पक्ष तरीके से हो। आयोग के अधिकारियों ने बताया, पुनर्मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम पांच बजे खत्म हो जायेगा। मतगणना कल (17 मई ) होगी। 

उन्होंने बताया कि हुगली में 10 मतदान केन्द्रों, पश्चिम मिदनापुर में 28 मतदान केन्द्रों, कूचबिहार में 52 मतदान केन्द्रों, मुर्शिदाबाद में 63 मतदान केन्द्रों, नादिया में 60 मतदान केन्द्रों, उत्तर 24 परगना में 59 मतदान केन्द्रों, मालदा में 55 मतदान केन्द्रों, उत्तर दिनाजपुर में 73 मतदान केन्द्रों और दक्षिण 24 परगना में 26 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान के आदेश दिये गये हैं। 

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा से नाराज कई उम्मीदवारों ने आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर पुनर्मतदान की मांग की थी । इस हिंसा में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी थी और 43 लोग घायल हो गये थे। विपक्षी दलों ने तृणमूल के आतंक का राज उजागर होने का आरोप लगाया। हालांकि तृणमूल ने इन आरोपों को '' निराधार  बताया। 

Source:Agency