Breaking News

Today Click 742

Total Click 4160516

Date 26-03-19

पिंक लेक में लीजिए स्विमिंग का मजा

By Mantralayanews :16-05-2018 08:16


दुनिया में एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब चीजें मौजूद है. जिन्हें देखने के बाद सभी लोग हैरानी में पड़ जाते हैं. दुनिया की अनोखी और अलग चीजों को देखने के लिए लोग घूमने के लिए जाते हैं. दुनिया के ऐसे ही अजूबों में शामिल है ऑस्ट्रेलिया की हिलेर झील. इस झील का रंग गुलाबी होने के कारण इसे पिंक लेक के नाम से भी जाना जाता है. 
 

ऑस्ट्रेलिया में मौजूद यह खूबसूरत लेक अपनी खासियत के लिए जानी जाती है. यहां पर भारी मात्रा में टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं. वैसे तो यह लेक बहुत ही छोटी है. पर फिर भी यहां पर स्विमिंग करने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते हैं. ये लेक  600 मीटर में फैली हुई है. इसके किनारों पर पेपरवर्क और  यूकेलिप्टस के पेड़ लगे हुए हैं. इस झील में गुलाबी रंग के एलगी और बैक्टीरिया मौजूद हैं जिसके कारण इस झील का रंग गुलाबी हो गया है. 

वैसे तो एल्गी और बैक्टीरिया इंसान या अन्य जीवों के लिए हानिकारक होते हैं. पर फिर भी यह बैक्टेरिया किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. इस झील में नमक की क्वांटिटी बहुत ज्यादा है जिसके कारण यह एक सलाइन लेक है. अगर आप गर्मियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए इस  लेक से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती है.
 

Source:Agency