Breaking News

Today Click 468

Total Click 3793101

Date 18-08-18

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बॉस सदरलैंड ने 17 साल बाद दिया इस्तीफा

By Mantralayanews :06-06-2018 07:54


जेम्स सदरलैंड ने आज यानी बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. 17 साल लंबे कार्यकाल के बाद सदरलैंड यह पद छोड़ देंगे.

सदरलैंड ने घोषणा की कि गेंद से छेड़खानी विवाद और खिलाड़ियों के साथ भुगतान विवाद के मद्देनजर वह पद से इस्तीफा देंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ पिछले 17 साल से मुख्य कार्यकारी सदरलैंड ने 12 महीने का नोटिस दिया है और उनका विकल्प मिलने तक वह पद पर बने रहेंगे. सदरलैंड ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करीब 20 साल के बाद अब सही समय आ गया है. मुझे लगता है कि मेरे जाने का यह सही समय है.’

मार्च में दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान जब पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी का दोषी पाया गया, तब सदरलैंड पर काफी दबाव बन गया था.

इन तीनों पर प्रतिबंध लगा, जबकि तत्कालीन कोच डेरेन लेहमन ने इस्तीफा दे दिया. सदरलैंड पद पर बने रहे और आज भी उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफा का उस प्रकरण से कोई सरोकार नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘वह उस समय बड़ा मसला था, लेकिन जब आप किसी बड़े खेल के मुख्य कार्यकारी के पद पर काम कर रहे हैं, तो ऐसी बाते होती रहती है. उस घटना की वजह से मैने यह फैसला नहीं लिया है.’

पूर्व लेखाकार और मध्यम तेज गेंदबाज सदरलैंड ने कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. वह 1998 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक बने थे. इसके तीन साल बाद वह मुख्य कार्यकारी बने.
 

Source:Agency