Breaking News

Today Click 298

Total Click 3949013

Date 19-10-18

समुद्र के भीतर गैस पाइप लाइन प्रोजेक्ट पर रूस के साथ आया पाकिस्तान

By Mantralayanews :09-06-2018 08:07


इस्लामाबाद (प्रेट्र)। समुद्र के भीतर गैस पाइप लाइन प्रोजेक्ट पर रूस के साथ काम करने के लिए पाकिस्तान ने करार किया है। डॉन अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट कहती है कि इस प्रोजेक्ट में वैसे ईरान और भारत भी शामिल किए गए थे। अलबत्ता यह पता नहीं चल सका है कि रूस व पाक का जो करार हुआ उसमें भारत व ईरान शामिल हैं या नहीं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल के हवाले से डॉन अखबार ने लिखा है कि प्रोजेक्ट के तहत इस बात पर अध्ययन किया जाएगा कि समुद्र के भीतर गैस पाइप लाइन आसानी से डाली जा सकती है या नहीं। यह प्रोजेक्ट 2017 से लंबित था। उनका कहना है कि पाक के ऊर्जा मंत्रालय ने रूसी फेडरेशन के साथ इस आशय का करार किया है। अध्ययन के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर अगली योजना बनाई जाएगी।

इस बीच पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या नई परियोजना लंबित पड़ी ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन परियोजना की जगह लेगी। इसके जवाब में  फैसल ने कहा कि ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन एक अलग परियोजना है। बता दें कि  समुद्र के भीतर गैस (अंडरसी गैस) पाइप लाइन परियोजना में चार देश पाकिस्तान, ईरान, रूस और भारत शामिल होंगे। परियोजना पर पिछले साल से चर्चा होती रही है।

Source:Agency