Breaking News

Today Click 2262

Total Click 4105469

Date 22-01-19

चीन में रहस्यमय बीमारी का खौफ, US ने राजनयिकों को वापस बुलाया

By Mantralayanews :09-06-2018 08:11


चीन में एक अजीबो-गरीब रहस्यमयी बीमारी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रही है. इससे जुड़ा ताजा मामला चीन के गुआंगझोऊ में सामने आया है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, यहां के गुआंगझोऊ वाणिज्य दूतावास के अमेरिकी राजनयिकों ने शिकायत की है कि उन्हें अपने आवास में अजीब तरह की आवाजें सुनाई दीं और इसके बाद सिर में तेज दर्द होने लगा.

इन आवाजों को सुनने से उन्हें नींद न आने की समस्या हो रही है. साथ ही असामान्य दिक्कत महसूस होने लगी है. इस पर चीन के विदेश मंत्रालय की विदेश प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि अमेरिकी राजनयिकों की परेशानी को लेकर शिकायतों की जांच की गई, लेकिन हमें कोई संकेत नहीं मिले. वहीं, अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट ने कहा कि बीमारी का कारण पता लगाने के लिए पीड़ित राजनयिकों को वापस बुला लिया गया और कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच कराई जा रही है.

बताया जाता है कि चीन में इस रहस्यमयी बीमारी से जुड़ा मामला सबसे पहले 2016 में सामने आया था. उस वक्त हवाना में अमेरिकन एम्बेसी के 24 लोग अचानक बीमार पड़ गए थे. बीमार हुए 24 लोगों ने भी उस वक्त यही शिकायत की थी कि एक अजीबी आवाज सुनाने के बाद उन्हें सिरदर्द, अनिद्रा, सुनाई कम पड़ना जैसी दिक्कतें हुई थी.
 

Source:Agency