Breaking News

Today Click 741

Total Click 3952707

Date 21-10-18

बना रहेगा SP-BSP गठबंधन, BJP को हराने सीटें कुर्बान करने को तैयार

By Mantralayanews :11-06-2018 07:24


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रविवार को कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करना उनका लक्ष्य है और इसके लिए वह 2019 में बीएसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। वह रविवार को मैनपुरी में जिले के जउराई गांव के पूर्व प्रधान की प्रतिमा का अनावरण करने गए थे। 
अखिलेश ने कहा कि वह बीजेपी के हर प्रत्याशी की हार देखना चाहते हैं और इसके लिए किसी के साथ भी गठबंधन को तैयार हैं। इतना ही नहीं, अखिलेश ने यह भी कहा कि वह सीटों को लेकर भी समझौता करने को तैयार हैं। अगर ऐसा करने से बीजेपी को आम चुनाव में हराया जा सकता है तो वह ऐसा करेंगे। 

अखिलेश ने कहा,''हमारा बीएसपी के साथ गठबंधन है और यह जारी रहेगा। बीजेपी को हराने के लिए अगर दो-चार सीटों का बलिदान भी करना पड़ा तो हम पीछे नहीं हटेंगे।'' 

उन्होंने दावा किया कि प्री-पोल गठबंधन के चलते हालिया उपचुनावों में जीत मिली है। यह गठबंधन आगे की बरकरार रहेगा। अखिलेश ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हालिया उपचुनावों में हर वह सीट हार गई जहां योगी ने पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि हम तो कैराना या नूरपुर गए भी नहीं लेकिन फिर भी चुनाव जीत लिया। यह जीत बीजेपी के खिलाफ कड़ा संदेश है। 

बता दें कि मायावती पहले ही सीटों पर बातचीत होने के बाद ही गठबंधन को लेकर तैयार हैं। ऐसी उम्मीद है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा, बसपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं। 

Source:Agency