Breaking News

Today Click 2087

Total Click 4105294

Date 22-01-19

मशहूर अमेरिकी शेफ एंथनी बोर्डेन की मौत, आत्महत्या का शक

By Mantralayanews :11-06-2018 08:17


जाने माने शेफ एंथनी बोर्डेन का शुक्रवार को निधन हो गया. बोर्डेन फ्रांस में एक होटल के कमरे में मृत पाए गए. 61 वर्षीय बोर्डेन की मौत की असली वजह सामने नहीं आई हैं. पुलिस इस मामले को सुसाइड के तौर पर देख रही है.

सीएनएन सीरिज ‘ पाट्र्स अननोन ’ के लिए जाने जाने वाले बोर्डेन कार्यक्रम के नये सीजन की शूटिंग के लिए फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में थे. सीएनएन ने एक बयान में कहा कि हम बेहद दुख के साथ अपने दोस्त एवं सहकर्मी एंथनी बोर्डेन की मौत की पुष्टि कर सकते हैं. बोर्डेन अपनी बेस्ट सेलिंग किताब ‘ किचेन कान्फिडेंशियल : एडवेंचर्स इन दि कुलिनरी अंडरबेली ’ से लोकप्रिय हुए थे.

इसके बाद वह टीवी पर कई कार्यक्रमों में नजर आए. उन्हें दो ऐमी अवार्ड्स जीते थे. दुनिया भर की मशहूर हस्तियों ने उनकी मौत पर शोक जताया.

सेलीब्रिटी शेफ गॉर्डन रामजे ने ट्विटर पर लिखा कि एंथनी बोर्डेन की मौत से स्तब्ध एवं दुखी हूं. उन्होंने अपने खाने के जरिये बहुत सारे लोगों को संस्कृतियां एवं शहरों के बारे में जानने के लिए प्रेरित किया था.
पत्रकार , टीवी प्रस्तोता एवं लेखिका टीना ब्राउन ने कहा कि जीवंत , शानदार एंथनी बोर्डेन की मौत से स्तब्ध एवं दुखी हूं जिन्होंने अमेरिका को इतनी सारी संस्कृति , खुशी एवं समझ से वाकिफ कराया था.
पत्रकार और खानपान पर लिखने वाले विशेषज्ञ वीर सांघवी ने ट्वीट किया कि ईश्वर एंथनी बोर्डेन की आत्मा को शांति दे. उन्होंने ‘ किचन कान्फिडेंशियल ’ के साथ खानसामों की छवि बदल दी. खानपान की दुनिया को एक बड़ी क्षति पहुंची है. लेकिन उनकी विरासत जिंदा रहेगी
 

Source:Agency