Breaking News

Today Click 669

Total Click 3683591

Date 22-06-18

BJP से बोले केजरी-पूर्ण राज्य का दर्जा दो, तुम्हारे लिए करूंगा प्रचार

By Mantralayanews :12-06-2018 07:21


दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. इस दौरान विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर 2019 से पहले दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाता है तो वह बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और दिल्ली की जनता से बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं बीजेपी को बताया चाहता हूं, अगर 2019 चुनाव से पहले दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाता है तो यकीन दिलाता हूं कि दिल्ली का हर वोट तुम्हारे पक्ष में जाएगा, मैं तुम्हारे लिए प्रचार करूंगा'. अगर तुम ऐसा नहीं करते तो दिल्ली वासी अपने-अपने घर के बाहर 'बीजेपी दिल्ली छोड़ो' का बोर्ड लगाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में कहा, 'दिल्ली ऐतिहासिक शहर है. राजनीति में दिल्ली का दुर्भाग्य रहा कि यहां राजाओं का राज रहा, जनता का शासन नहीं हुआ. महाराजा अकबर, औरंगज़ेब, बहादुरशाह जफर फिर अंग्रेज़ और महाराज नजीब जंग और अब महाराज अनिल बैजल का राज चल रहा है.' उन्होंने आगे कहा, 'लोगों ने आज़ादी और जनतंत्र के लिए कुर्बानी दी, ताकि जनता राज करेगी. सरकार जनता के हिसाब से काम करेगी और जनता सरकार से सवाल कर सकती है. पूरे देश मे जनता का राज है लेकिन दिल्ली में एलजी राज चल रहा है.'

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वायसराय हटाकर एलजी का राज चल रहा है. उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली का क्या कसूर है कि आज़ादी नहीं मिली. दिल्ली में हाफ सिटीजन हैं, ये दिल्ली का अपमान है. उन्होंने पूछा कि हम आधे नागरिक क्यों हैं, दिल्ली के लोग पढ़े-लिखे हैं फिर सेकंड क्लास सिटीजन क्यों?

दिल्ली के सीएम ने कहा, 'दिल्ली के लोग मोहल्ला क्लीनिक मांगते है, दिल्ली के लोग अच्छे स्कूल, अस्पताल, राशन मांगते हैं लेकिन बीजेपी के वायसराय कहते है नहीं बनने देंगे. क्या पीएम किसी से मिलते हैं, राजनाथ सिंह मिलते हैं, एलजी से कोई मिल सकता है? सबसे अहम सवाल है कि दिल्ली में किसकी चलेगी. महाराज एलजी की या चुनी हुई सरकार की?'

उन्होंने कहा, 'अब दिल्ली की जनता को अपनी लड़ाई पड़ेगी. तिलक ने कहा कहा था कि स्वराज हमारा अधिकार है अब हमें भी यही करना पड़ेगा. दिल्लीवालों को अपने सम्मान, अपने हक़, बराबरी और अपने बच्चों के सपने पूरे करने के लिए लड़ना होगा. अंग्रेजो भारत छोड़ो के बाद अब हमारा नारा होगा- एलजी दिल्ली छोड़ो.'

दिल्ली की केजरीवाल सरकार लगातार सड़क से लेकर सदन तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की कोशिश में जुटी है. पार्टी का आरोप है कि केंद्र शासित प्रदेश होने की वजह से दिल्ली सरकार के कामों में बाधा डाली जा रही है. साथ ही छोटे-छोटे कामों के लिए दिल्ली के लोगों को परेशान किया जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नारा दिया था कि ‘एलजी दिल्ली छोड़ो’ और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया था.

केजरीवाल के साथ सीपीआई

सीपीआई ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि नई दिल्ली को छोड़कर दिल्ली के बचे हुए हिस्से को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए. पार्टी महासचिव ने एस सुधाकर रेड्डी ने कहा कि हम चाहते हैं कि दिल्ली में से नई दिल्ली को काटना चाहिए, जहां केंद्र सरकार के दफ्तर हैं उसे अलग रखना चाहिए और बचे हुए राज्य को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए.
 

Source:Agency