Breaking News

Today Click 1578

Total Click 3685445

Date 23-06-18

डेढ़ माह बाद भी कोई लेने नहीं पहुंचा नेशनल अवॉर्ड, रखे हैं मेडल

By Mantralayanews :13-06-2018 07:34


65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी का कुछ विनर्स ने बहिष्कार करते हुए अवॉर्ड लेने से इंकार कर दिया था. करीब डेढ़ महीने बाद भी ये अवॉर्ड न तो कोई लेने पहुंचा और न ही सरकार ने इन्हें देने की पहल की.

तीन मई को हुए इस अवॉर्ड फंक्शन में करीब 60 अवॉर्ड विनर नहीं पहुंचे थे. उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अवॉर्ड न दिए जाने का विरोध किया था. राष्ट्रपति ने सिर्फ 11 विनर्स को ही अवॉर्ड दिए थे. बाकी अवॉर्ड केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राज्यवर्धन सिंह राठौर को देने थे.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि विनर अपनी पुरस्कार राशि ले चुके हैं और जल्द अपना मेडल लेंगे. नेशनल अवॉर्ड मेडल पर अभी भी कई तरह का संशय बना हुआ है.

राष्ट्रपति के हाथों अवॉर्ड न दिए जाने के विरोध में कई आर्टिस्ट, म्यूजिशियन, डायरेक्टर्स, कंपोजर्स, प्रोड्यूसर्स और टैक्नीशियन्स नाराज थे. बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म के विजेता आरसी सुरेश ने कहा था- हमें धोखा दिया गया है क्योंकि 18 अप्रैल को हमें जो चिट्ठी दी गई थी, उसमें लिखा था कि राष्ट्रपति हमें अवॉर्ड देंगे. पिछले 64 साल से यही होता आ रहा है. यह हमारा इगो नहीं है.

फिल्म वॉकिंग विद द विंड के लिए तीन अवॉर्ड पाने वाले प्रवीण मोरेना ने कहा था- स्मृति ईरानी समझाने की कोशिश कर रही थीं कि ये प्रोटोकॉल है और इसे फॉलो करना होगा. हम इस बात से हर्ट हैं.
 

Source:Agency