Breaking News

Today Click 356

Total Click 4159132

Date 25-03-19

पेट में दर्द होने पर भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

By Mantralayanews :13-06-2018 08:29


आजकल ज्यादातर लोग पेट से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. गलत खान-पान और गलत लाइफस्टाइल पेट में दर्द होने का कारण हो सकती है. इसके अलावा ज्यादा देर तक एक ही जगह पर बैठे रहने के कारण लोगों को एसिडिटी की समस्या हो जाती है. जिसके कारण पेट में दर्द होने लगता है. आज हम कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पेट में दर्द होने पर नहीं खाना चाहिए. 

1- अगर आपके पेट में दर्द रहता है तो दूध या दूध से बनी चीजों का सेवन ना करें. दूध से बनी चीजों को पचाने में दिक्कत होती है. जिसके कारण अपच की समस्या हो सकती है. इसलिए पेट में दर्द होने पर दूध से बनी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. 

2- कई लोग खाने के साथ सॉस और शरबत का ज्यादा सेवन करते हैं. जिससे पेट में प्रैक्टिस कॉर्न सिरप की मात्रा ज्यादा हो जाती है. जिससे पेट में दर्द हो सकता है. 

3- अगर आपके पेट में दर्द रहता है तो अधिक मात्रा में चाय और कॉफी का सेवन ना करें. चाय या कॉफी का सेवन करने से पेट में एसिडिटी की समस्या हो सकती है. 

4- आजकल ज्यादातर लोगों को फास्ट फूड खाना बहुत पसंद होता है. फास्ट फूड खाने से पेट में दर्द और एसिडिटी की समस्या हो सकती है इसलिए अधिक मात्रा में फास्ट फूड का सेवन ना करें.

 
 

Source:Agency