Breaking News

Today Click 1903

Total Click 3735666

Date 21-07-18

शीशे की तरह चमकदार है भारत में मौजूद यह नदी

By Mantralayanews :18-06-2018 08:34


ज्यादातर लोगों को प्राकृतिक खूबसूरती देखना बहुत पसंद होता है. हरियाली, पेड़-पौधे, पहाड़, नदियां, जंगल और झरने देखकर किसी का मन भी खुशी से झूम उठता है. अगर आप भी गर्मी की छुट्टियां बिताने के लिए कोई ऐसी जगह ढूंढ रहे हैं जो कुदरती नजारों से भरपूर हो तो आज हम आपको भारत में मौजूद एक ऐसी नदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका पानी शीशे की तरह चमकदार है. 

इस नदी का नाम है उमंगोट…..  यह नदी भारत बांग्लादेश के सीमा के पास पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के एक छोटे से कस्बे दाबी के बीच बहती है. यह इलाका मेघालय की राजधानी शिलांग से केवल 95 किलोमीटर दूरी पर मौजूद है. ये रास्ता भारत और बांग्लादेश के बीच एक बिजनेस रोड की तरह काम करता है. इस रास्ते से रोजाना सैकड़ों तक ट्रक गुजरते हैं. 

इस नदी की  खास बात यह है कि इसका पानी पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट है. इस नदी के पानी को देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप आईना देख रहे हो. इस नदी में मछली पकड़ने के लिए बहुत सारे मछुआरे आते हैं. इसके अलावा इस नदी में बोटिंग का मजा लेने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं. इस नदी का पानी बहुत ज्यादा साफ है. वोटिंग करने के दौरान आपको ऐसा लगेगा जैसे आप कांच के ऊपर तैर रहे हो.
 

Source:Agency