Breaking News

Today Click 1925

Total Click 3735688

Date 21-07-18

बहुत ही खूबसूरत है नदी के ऊपर बना यह चर्च

By Mantralayanews :02-07-2018 09:14


आज तक आपने बहुत सारे खूबसूरत चर्च देखे होंगे. दुनिया के हर कोने में आपको कोई ना कोई चर्च देखने को मिल जाएगा. कुछ चर्च तो ऐसे भी हैं जो अपने पुराने इतिहास और अपनी खूबसूरत बनावट के लिए दुनियाभर में मशहूर है. आज हम आपको एक ऐसे चर्च के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी खूबसूरत बनावट के लिए टूरिस्टों में मशहूर है. हम आपको कोलंबिया में मौजूद लॉस लाजास कैथेड्रल चर्च के बारे में बताने जा रहे हैं. 

इस चर्च का निर्माण 1916 से 1949 के बीच में हुआ था. इस चर्च की खास बात यह है कि इसे एक नदी के ऊपर बनाया गया है.  यह नदी बहुत ही खूबसूरत है. ऐसा माना जाता है कि यहां वर्जिन मैरी खुद प्रकट हुई थी.  इससे जुड़ी बहुत सारी कहानियां मशहूर है. ऐसा बताया जाता है कि मारिया मुजेसो नाम की एक महिला अपने गूंगे बहरे बच्चे को अपनी पीठ पर लेकर पहाड़ के ऊपर चढ़ रही थी. जब वह थक गई तो एक जगह बैठ गई. फिर उसने अपने बच्चे के साथ घूमते हुए वर्जिन मैरी की रहस्यमई तस्वीर की खोज की. इसी के बाद यहां  लास लाजास  कैथेड्रल नाम के चर्च का निर्माण किया गया. 

कोलंबिया में मौजूद यह चर्च आर्किटेक्चर का बहुत ही खूबसूरत संगम है. इस चर्च को बहुत खूबसूरत तरीके से बनाया गया है. इसकी खूबसूरती आपका भी मन मोह लेगी. अगर आप कोलंबिया घूमने का प्लान बना रहे है तो इस चर्च को देखना ना भूलें.
 

Source:Agency