Breaking News

Today Click 166

Total Click 3733929

Date 21-07-18

गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं ये रंग बिरंगे बीच

By Mantralayanews :03-07-2018 05:53


ज्यादातर लोगों को गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए किसी ठंडी जगह पर जाना पसंद होता है. वीकेंड का मजा लेने के लिए ज्यादातर लोग समुद्र तट बीच और हिल स्टेशन पर घूमने जाते हैं. समुद्र तट का खूबसूरत नजारा और ठंडी ठंडी हवा गर्मी के एहसास से छुटकारा दिलाती है. अगर आपको रंग-बिरंगे तटों पर घूमने का मजा मौका मिले तो आप की छुट्टियों का मजा दोगुना हो जायेगा. आज हम आपको ऐसे ही कुछ लाल, हरे, गुलाबी, काले और जामुनी रंग के तटों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आप की गर्मी की छुट्टियों के मजे को दोगुना कर देंगे. 

1- बरमूडा का हार्स शू बे बीच नीले और गुलाबी रंग का है. इस समुद्र के किनारों पर कोशिकीय प्रोटोजोआ और छोटे कांटेदार सी अर्चिन्स के मिश्रण के कारण इस बीच का रंग गुलाबी और नीला हो गया है. इस समुद्र तट पर आप रंग बिरंगी मछलियों की प्रजातियां देख सकते हैं. 

2- माउ किफुल हाना बे बीच पर लाल रंग की मिट्टी नीला पानी और हरियाली का नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है. आयरन से भरपूर होने के कारण इस समुद्र तट की मिट्टी लाल रंग की हो गई है. गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है. 

3- हवाई पापाकोले समुद्री तट अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है. इस हवाई दीप पर घूमने के लिए हर साल बहुत सारे टूरिस्ट आते हैं. पापाकोले समुद्री तट पर आप हरी-भरी रेत के साथ ठंडे पानी का मजा ले सकते हैं. यहां पर चारों तरफ फैली हरियाली के कारण इसे ग्रीन सैंड बीच भी कहा जाता है.
 

Source:Agency