Breaking News

Today Click 425

Total Click 4006380

Date 21-11-18

इस क्रिकेटर संग था नीना गुप्ता का अफेयर, बिना शादी किए बनी थीं मां

By Mantralayanews :04-07-2018 07:04


सीरियल 'खानदान' से छोटे पर्दे पर अपना सफर शुरू करने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता की जिंदगी आसान नहीं रही. उन्हें एक क्रिकेटर से प्यार हुआ था. दोनों की एक बेटी भी हुई लेकिन दोनों की कभी शादी नहीं हो पाई. जानें, नीना गुप्ता की जिंदगी के बारे में वो बातें जो आप शायद नहीं जानते होंगे.

नीना ने गांधी, मंडी, जाने भी दो यारो, यात्रा उत्सव, डैडी , रिहाई जैसी बेहतरीन फिल्में में काम किया. फिल्म वो छोकरी के लिए उन्हें श्रेष्ठ एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया.

टीवी अभिनेत्री नीना गुप्ता को वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार हुआ था. दोनों ने कभी शादी नहीं की लेकिन उनकी एक बेटी है. बताया जाता है कि 80 के दशक में वेस्ट इंडीज की टीम भारत क्रिकेट खेलने आई थी. तभी दोनों का प्यार परवान चढ़ा. हालांकि दोनों को कैसे प्यार हुआ इस बात की जानकारी नहीं है. लेकिन बताया जाता है कि दोनों मुंबई में एक पार्टी के दौरान मिले थे जहां दोनों मेहमान बनकर आए थे.

दोनों का रिश्ता काफी अलग था. जब रिचर्ड्स से नीना की मुलाकात हुई, उस समय रिचर्ड्स पहले से ही शादीशुदा थे. यह बात जानते हुए भी उनका अफेयर चला. बताया जाता है कि जब रिचर्ड्स नीना से मिले उस समय वो दो बच्चों के पिता थे लेकिन अपनी पत्नी से अलग रहते थे.

क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े नामों में से एक सर विवियन रिचर्ड्स और बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता के रिलेशन ने काफी दिनों तक सुर्खियां बटोरीं. इसी दौरान खबरें आईं कि नीना प्रेग्नेंट हैं. हालांकि नीना और विवियन की कभी शादी नहीं हो सकी. शुरुआत में नीना के परिवार ने उनका साथ नहीं दिया. जिस समय नीना प्रेग्नेंट थीं उस दौरान उनकी मां का देहांत हो गया इसके बाद उनके पिता ने नीना का साथ दिया. नीना के लिए उनके पिता दिल्ली से मुंबई आकर उनके साथ रहने लगे.

नीना ने साल 1989 में एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम मसाबा रखा गया. नीना ने सिंगल पेरेंट बनकर मसाबा की परवरिश अकेले ही की. मसाबा आज जानी पहचानी फैशन डिजाइनर हैं. 2 जून 2015 को मसाबा ने फिल्म प्रोड्यूसर मधू मंटेना से कोर्ट मैरिज कर ली थी. नीना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अपनी बेटी को अकेले पालने का उनका फैसला गलत था. नीना ने कहा कि ऐसा करने से बच्चे को परिवार का वो हिस्सा देखने को नहीं मिलता जिसकी वजह से बच्चे को भी कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती हैं.
 

Source:Agency