Breaking News

Today Click 198

Total Click 4039446

Date 14-12-18

थाईलैंड नाव दुर्घटना: मरने वालों की संख्या 41 हुई

By Mantralayanews :09-07-2018 07:27


थाईलैंड के फुकेट द्वीप में गुरुवार को हुई नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या 41 पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि बचावकर्मियों ने 41 शवों को समुद्र से बाहर निकाला है. वहीं करीब 15 लोग अभी भी लापता हैं. नाव में फंसी लाशों में से कई महिलाओं ने बच्चों को सीने से चिपका रखा है. फीनिक्स नाम की इस नाव में मरने वाले सभी यात्री चीन के नागरिक थे. शवों को बरामद करने के लिए रविवार को 17 चीनी गोताखार इस अभियान में शामिल हुए. फुकेट के गवर्नर नोरापाट फलोडथोंग ने इससे पहले बताया था कि शनिवार को 37 शव बरामद किये गये थे.

हादसे के वक्त फीनिक्स में 105 यात्री सवार थे, इनमें से अधिकतर चीनी पर्यटक थे. करीब 48 यात्री लाइफ राफ्ट की मदद से बचने में सफल हो गए थे. यह नौका खराब मौसम को लेकर चेतावनी जारी होने के बावजूद फुकेट से रवाना हो गई थी. यात्रा के दौरान नांव को पांच मीटर ऊंची तूफानी लहरों का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से यह अंडमान सागर में 40 मीटर नीचे डूब गई थी.

दो दिन से लगातार मृतकों की खोज जारी है. दर्जनों गोताखोर इस काम में लगे हुए हैं, लेकिन थाईलैंड के काफी एक्सपर्ट गोताखोरों को गुफा में फंसे बच्चों को बचाने के काम मे भी लगाया गया है. अधिकारियों का कहना है कि पानी में तमाम जूते, ग्लास और व्यक्तिगत चीज़ें मिल रही हैं. हर पांच मीटर पर गोताखोरों को लगाया गया है, ताकि मिली हुई लाशों को सतह तक लाया जा सके.

शनिवार को दोपहर के बाद लाशों को खोजने का काम थाईलैंड की नेवी ने अपने हाथों में ले लिया है. रियर एडमिरल खुमरासी का कहना है कि लाशें खुद-ब-खुद कुछ दिन में ऊपर आ जाएंगी. कुछ दिन में हम उन्हें ज़रूर खोज निकालेंगे. गौरतलब है कि पिछले साल 98 लाख चीनी पर्यटक थाईलैंड भ्रमण पर आए थे और इस साल जनवरी से मई के बीच 50 लाख अधिक पर्यटक यहां पहुंचे.

Source:Agency