Breaking News

Today Click 162

Total Click 3733925

Date 21-07-18

ऑस्ट्रेलिया को रौंदते हुए पाकिस्तान ने जीती त्रिकोणीय टी-20 श्रंखला

By Mantralayanews :09-07-2018 07:37


पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदते हुए टी-20 त्रिकोणीय श्रंखला अपने नाम की। जिम्बाब्वे के हरारे में खेले गए फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 183 रन बनाए। 184 के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 4 गेंद शेष रहते बड़ी आसानी से छू लिया।
पाकिस्तान की इस जीत में सलामी बल्लेबाज फखर जमान का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने 46 गेंद पर 91 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए। उन्हें मैन ऑफ द मैच के अलावा मैन ऑफ द सीरीज से भी नवाजा गया। जमान के अलावा शोएब मलिक ने भी 43 रन की नाबाद पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट (53 गेंदों में 76 रन) और कप्तान आरोन फिंच (27 गेंदों में 47 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी हुई। बावजूद इसके कोई भी दूसरा बल्लेबाज इस बेहतरीन शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया।

इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। हालांकि, ट्रेविड हेड ने जरूर 19 रन बनाए। उनके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 12 रन की पारी खेली। वहीं, अगर पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो स्ट्राइक गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने तीन विकेट झटके।

184 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत तो बेहद निराशाजनक रही। महज 47 रन पर अपने तीन अहम विकेट गंवा चुकी पाक टीम के खेल को देखकर किसी ने नहीं सोचा था कि वह यह ट्रॉफी जीत पाएगी। साहिबजादा फरहान (0) और हुसैन तलत (0) तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान सरफराज अहमद भी 28 रन बनाकर रन आउट हो गए।

इसके बाद क्रीज पर आए अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने फखर जमान के साथ मिलकर न सिर्फ टीम को संभाला बल्कि 104 रन की साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को जीत का रास्ता दिखाया। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के अलावा इस त्रिकोणीय श्रंखला में भाग लेने वाली तीसरी टीम जिम्बॉब्वे थी।

Source:Agency