Breaking News

Today Click 220

Total Click 3733983

Date 21-07-18

OBC को साधने के लिए अपना दल को ज्यादा सीटें दे सकती है BJP

By Mantralayanews :11-07-2018 05:53


केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुआई वाला 'अपना दल' लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी का सबसे बड़ा सहयोगी दल बन सकता है। बीजेपी पटेलों की पार्टी का इस्तेमाल ओबीसी वर्ग के वोटरों को लुभाने के लिए कर सकती है। इसलिए वह अपना दल को 2019 में 2 से ज्यादा सीटें ऑफर कर सकती है। यूपी में बीजेपी और उसके अन्य सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर तनाव बढ़ रहा है। राज्य सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर बीजेपी से कम से कम आधा दर्जन सीटों की मांग कर रहे हैं। वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि एसबीएसपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे की मौजूदा सीट चंदौली से अपने उम्मीदवार को उतारने के फैसले के बाद पार्टी उन्हें एक भी सीट देने के लिए तैयार नहीं थी। अमित शाह के पिछले यूपी दौरे के दौरान राजभर को किसी भी मीटिंग में नहीं बुलाया गया था। 
पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अपना दल के साथ बीजेपी के संबंध मजबूत हो रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष पिछले हफ्ते मिर्जापुर गए थे, जो अनुप्रिया पटेल का निर्वाचन क्षेत्र है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को मिर्जापुर में एक रैली में मिर्जापुर के लिए कई करोड़ के प्रॉजेक्ट्स की घोषणा करेंगे। अनुप्रिया ने दिवंगत पिता सोनेलाल के 69वें जन्मदिन के मौके पर 2 जुलाई को लखनऊ में 'जन स्वाभिमान दिवस' का आयोजन किया था, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि थे। इस साल की शुरुआत में ही बीजेपी ने उनके पति आशीष सिंह पटेल को एमएलसी बनाया था। अपना दल ने 2014 में मिर्जापुर और प्रतापगढ़ दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, पिछले साल विधानसभा चुनाव में इसे जौनपुर, सोनभद्र और वाराणसी जैसी 11 सीटें मिली थीं, जिनमें यह 9 को जीतने में सफल रही थी। 

बीजेपी के एक नेता ने बताया, 'अपना दल हमारे लिए अहम सहयोगी है। वह केंद्रीय योजनाओं को प्रॉजेक्ट करने और अपने लाभार्थियों को एकजुट करने की रणनीति में बीजेपी के साथ मिलकर काम करता है। इसके अलावा हमारी खिलाफत के बजाय अपने वोट शेयर के जरिए हमें मजबूती देता है।' बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि इस बार अपना दल को पूर्वी उत्तर प्रदेश में ज्यादा लोकसभा सीटें दी जा सकती हैं। अमित शाह ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटें घटने के बजाय बढ़कर 73 से 74 तक हो जाएंगी। 

Source:Agency