Breaking News

Today Click 2084

Total Click 3735847

Date 21-07-18

LG ने तीन IAS अफसरों का किया तबादला, केजरीवाल सरकार नाराज

By Mantralayanews :11-07-2018 05:54


दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) ने तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इससे अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सरकार के साथ उनका टकराव फिर से बढ़ सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में एलजी के अधिकार को भूमि, पुलिस और सार्वजनिक व्यवस्था तक सीमित कर दिया था। उसके बाद यह घटना हुई है। 
एलजी ने आदेश के मुताबिक सौम्या गुप्ता की जगह संजय गोयल को शिक्षा विभाग का निदेशक बनाया गया है। इसी तरह दक्षिण दिल्ली नगर निगम के उपायुक्त चंचल यादव को एलजी का विशेष सचिव बनाया गया है। वसंतकुमार एन को विशेष आयुक्त (व्यापार और कर) बनाने की घोषणा की गई है। दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने फैसले की आलोचना की। 

सिसोदिया ने रिपोर्टर्स से कहा, ‘एलजी ने मनमाने तरीके से सेवा विभाग अपने पास रख लिया है और हुक्म चला रहे हैं। शिक्षा निदेशक की नियुक्ति के पहले हमसे मशविरा करना चाहिए था। दिल्ली सरकार अपने बजट का 26 पर्सेंट शिक्षा पर खर्च कर रही है और इस मुद्दे पर हमसे चर्चा तक नहीं की गई।’ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एलजी को लेटर लिखकर हैरानी जताते हुए कहा था कि वह दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच अधिकारों को लेकर रस्साकशी पर आए सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले को चुनिंदा तरीके से कैसे स्वीकार कर सकते हैं। 

Source:Agency