Breaking News

Today Click 989

Total Click 4044813

Date 18-12-18

...तो इस तरह वन-डे का 'सरताज' बन सकता है भारत

By Mantralayanews :11-07-2018 06:52


दुबई : भारत अगर 12 जुलाई से शुरू होने वाली तीन वन-डे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 3-0 से हरा देता है तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की वनडे रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगा. इंग्लैंड और भारत अभी वनडे रैंकिंग में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं. इन दोनों के बीच पहला वनडे गुरुवार को नाटिंघम में होगा. इस मैच से एक महीने तक चलने वाले वन-डे मैचों की शुरुआत भी होगी. इस दौरान कुल 10 टीमें इस प्रारूप में खेलेंगी. इंग्लैंड को टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 2-1 से हराने वाली 'विराट सेना' ने 2 मई को वार्षिक अपडेट के बाद अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवा दी थी, लेकिन उसके पास फिर से इसे हासिल करने का मौका है. 

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार इसके लिए उसे इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा. दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर इसी अंतर से जीत दर्ज करता है तो वह शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर देगा और उसकी बढ़त 10 अंक की हो जाएगी. 

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 17 जुलाई को समाप्त होगी. इस बीच जिम्बाब्वे पांच मैचों के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा. ये मैच 13 से 22 जुलाई के बीच खेले जाएंगे. वेस्टइंडीज 22 से 28 जुलाई के बीच बांग्लादेश के खिलाफ तीन वन-डे खेलेगा. 

श्रीलंका 29 जुलाई से 12 अगस्त के बीच पांच मैचों के लिये दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा जबकि नीदरलैंड अपनी सरजमीं पर नेपाल के खिलाफ दो वन-डे खेलेगा. नेपाल एक अगस्त को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण भी करेगा. नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि 1 अगस्त से 3 अगस्त तक नीदरलैंड और नेपाल की टीमें वन-डे मैच में आमने-सामने होंगी. यह दोनों मैच नीदरलैंड में खेले जाएंगे. 

इस बीच खिलाड़ियों के पास भी अपनी रैंकिंग में सुधार का मौका रहेगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी 909 अंक के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं. वह दूसरे नंबर पर काबिज पाकिस्तान के बाबर आजम से 96 अंक आगे हैं. 
 

Source:Agency