Breaking News

Today Click 7865

Total Click 3920736

Date 26-09-18

आम जनता की बेहतरी के लिए छग में हो रहे कई नये कार्य : डॉ. रमन सिंह

By Mantralayanews :12-07-2018 09:28


 मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आम जनता की बेहतरी के लिए कई ऐसे नये प्रयोग और नये कार्य हो रहे हैं, जो देश के अन्य राज्यों के लिए भी अनुकरणीय हैं। छत्तीसगढ़ एक स्टार्ट अप राज्य है। जहां राज्य में हर तरह की जोखिम उठाने की क्षमता है। मुख्य रूप से हमारे यहां की सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन वितरण और समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की व्यवस्था को देखा जा सकता है, जिन्हें पूरे देश में सराहना मिली है। मुख्यमंत्री आज रात यहां एक प्राईवेट टेलीविजन चैनल द्वारा आयोजित मंच छत्तीसगढ़ कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। 
    उन्होंने इस अवसर पर आयोजकों की ओर से कला-संस्कृति, शिक्षा, समाज सेवा, वाणिज्य एवं उद्योग, स्वास्थ्य सेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए अनेक विशिष्टजनों को सम्मानित किया। यह कार्यक्रम इंडिया न्यूज टी.व्ही. द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध पंडवानी गायिका श्रीमती तीजन बाई को लाइफ टाईम एचीवमेंट से नवाजा गया। उनके अलावा सत्य सांई अस्पताल रायपुर को भी हृदय रोग पीडि़त बच्चों के निःशुल्क इलाज के लिए मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित किया गया। डॉ. रमन सिंह ने कहा - राज्य के विकास को गति देने के लिए हर तरह की कनेक्टिविटी पर काम कर रहे है। सड़कों का जाल बछाने क के अलावा एयर और टेलीकाम कनेक्टिीविटी पर भी ध्यान दे रहे हैं। लगभग 13 सौ किलोमीटर रेल लाइन बनाने का काम कर रहे हैं। रल्वे के माध्यम से लगभग  ग्यारह सौ करोड़ रूपए के काम चल रहे हैं। संचार क्रांति योजना में 50 लाख स्मार्ट फोन वितरित करने जा रहे हैं इनमें 40 लाख फोन महिलओं को दिए जाएंगे। 
     उन्होंने कहा - युवाओं को रोजगार से जोड़ने कौशल विकास योजना के तहत मानव संसाधन का विकास कर रहे हैं। राज्य में क्षेत्रीय असंतुलन को दूर करने के लिए बस्तर सरगुजा के विकास पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ का विकास देखना है तो दंतेवाड़ा और बीजापुर जाकर देखा जा सकता है।  
 

Source:Agency